पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:सासाराम स्टेशन के रैक प्वाइंट से अनाज व खाद की हो रही लोडिंग

सासारामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के सासाराम स्टेशन पर रेलवे द्वारा मालगाडिय़ों से अनाज का लोडिंग व माल ढुलाई का कार्य लगातार रैक प्वाइंट से जारी है। रेलवे ने माल ढुलाई के लिए मालगाड़ी से लोडिंग व अनलोडिंग का कार्य अनवरत जारी है। सासाराम रेलवे जंक्शन के रैक से खाद्य सामग्री देश के विभिन्न जगहों के लिए जाता है, जबकि बाहर से भी बहूत सारे यूरिया खाद व अन्य सामग्री मालवाहक ट्रेन से मंगाए व भेजे जाते हैं। हालांकि इस पूरी व्यवस्था की कमान डीडीयू रेल मंडल के मंडल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय के देख-रेख में चल रही है।

कोरोना वायरस जैसे संक्रामक बीमारी के बाद भी सासाराम स्टेशन से खाद्यान्न की ढुलाई में कमी नहीं आयी है। इस तरह के चुनौतीपूर्ण कार्यों को मंडल रेल प्रबंधक के नेतृत्व में अधिकारी तथा स्थानीय रेलवे स्टेशन के कर्मचारी दिन रात रैक प्वाइंट पर मेहनत कर अपना पूरा योगदान दे रहे है। बता दें कि पूरे देशभर में रेलवे ने कोरोना वायरस को ले विगत 10 माह पहले 22 मार्च से ही यात्री ट्रेनों का परिचालन ठप कर दिया था। जबकि पूर्व मध्य रेलवे के पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल में मालगाड़ियों का परिचालन निरंतर जारी रहा।

खाद्य सामग्री व माल की ढुलाई निर्बाध रूप से अभी भी जारी है। इस संबंध में जानकारी देते हुए सासाराम स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार ने बताया कि रेलवे के लिए माल ढुलाई का चुनौतीपूर्ण कार्य को स्वीकार करते हुए पं.दीन दयाल उपाध्याय रेल मंडल ने मालगाड़ियों का परिचालन निरंतर जारी रखे हुए है। लगातार खाद्य-अनाज व यूरिया खाद वगैरह की अनलोडिंग हेतु मालगाड़ी के रैक प्वाइंट पर मंडल के सासाराम जंक्शन से परिचालित करने के लिए रैक प्वाइंट से लोडिंग कार्य निरन्तर जारी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें