पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाम:लॉकडाउन की घोषणा होते बाजार में भीड़, जगह-जगह लग गया जाम

सासाराम8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चौक बाजार में खरीददारों की भीड़। - Dainik Bhaskar
चौक बाजार में खरीददारों की भीड़।
  • शाम में 4 बजे तक ही दुकान खोलने का आदेश था, 7 बजे तक खरीददारी

बिहार में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए नीतीश सरकार ने राज्य में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। लॉकडाउन की खबर मिलते ही सासाराम के बाजारों में अचानक खरीदारी के लिए भीड़़ उमड़ पड़ी। राशन और सब्जियों की दुकानों पर तो एकदम से लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी खूब धज्जियां उड़ी। चौक बाजार, धर्मशाला रोड, चौखण्डी, रौजा रोड, नवरतन बाजार सहित सासाराम के प्रमुख बाजारों के दुकानों पर खरीदारों की लाइन लग गई।

लोगों ने देर शाम तक खरीदारी की। शाम में 4 बजे तक हीं दुकान खोलने का आदेश था लेकिन दुकानदारों ने 7 बजे तक दुकान खोलकर सामानों की बिक्री की। मौके का फायदा उठाते हुए दुकानदारों ने समान का दाम भी बढ़ा दिए। इस दौरान कुछ दुकानों पर तो ग्राहकों और दुकानदारों के बीच नोक-झोंक भी हो गई। हालांकि लॉकडाउन की घोषणा के बाद जिला प्रशासन की ओर से बाजारों में पुलिस की गश्त देखने को मिली। कई पुलिसकर्मी लोगों को कोरोना गाइडलाइन के बारे में समझाते हुए भी दिखे। कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। आवश्‍यक सेवाएं लोगों काे मिलती रहेगी। केवल उनके खुलने का समय घटा दिया गया है। दोपहर के बाद, चौक बाजार, चौखण्डी, धर्मशाला रोड में जाम की समस्या उत्पन्न हो गई। दुकानों में ग्राहकों की खचाखच भीड़ लगी रही।

कपड़ा, शृंगार, जूता चप्पल की दुकानों में ज्यादा भीड़
लोग हर जरूरी सामान खरीदारी में जुट गए। कपड़ा, शृंगार की दुकान, जूता चप्पल की दुकान आदि में खरीदारी के लिए भी लोग पहुंचे। पांच से 15 मई तक लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की खबर मिलते ही लोगों में हलचल बढ़ गई। कल तक घर से बाहर निकलने में कतरा रहे लोगों की कदम एक बार फिर बाजार की चल पड़ी। कोई बाइक से तो कोई साइकिल व पैदल ही बाजार को निकल गए। कोई ऐसा दुकान नहीं होगी जहां खरीदारों की भीड़ न उमड़ी हो।

आज से सुबह में चार घंटे के लिए ही खुलेंगी दुकानें
सदर एसडीओ मनोज कुमार ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि में भी आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है। पेट्रोल पंप, एलपीजी के अलावा सब्जी, फल, मांस-मछली, दूध आदि की दुकानें सात से 11 बजे दिन तक खुली रहेगी। हालांकि स्कूल-कॉलेज कोचिंग संस्‍थान बंद रहेंगे। धार्मिक स्थल पूर्व की तरह ही बंद रहेंगे। हालांंकि रेस्‍टॉरेंट से होम डिलेवरी की सुविधा 12 घंटे उपलब्ध रहेगी। सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक लोग रेस्टॉरेंट से खाने-पीने का सामान मंगवा सकेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें