पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:6000 पार हुई जिले में कोरोना मारीजों की संख्या

सासाराम6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रणाम के तेज तो कभी धिमी रफ्फतार के साथ जिले में पॉजिटवि मरीजाें का आंकड़ा 6000 के पार पहुंच गया है। शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार 31 नए कोरोना संक्रमित पाए गए है। इसके साथ हीं जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 6026 पहुंच गई है। पांच हजार से 6 हजार की संख्या पहुंचने में इस बार 28 दिन लगे है। हालांकि 5816 स्वस्थ होकर अपने घर को लौट गए हैं, जबकि 169 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल जांच को और तेज कर दिया है। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या जिले में 41 हो गई है। सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि नए पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट करने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

अभी भी जिले में 169 सक्रिय मरीज हैं, जिन्हें सदर अस्पताल समेत विभिन्न केंद्रों पर आइसोलेट कर इलाज की सुविधा दी जा रही है। संक्रमितों में से 374 पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। हालांकि संक्रमित लोगों में से लगभग 98 प्रतिशत से अधिक लोग स्वस्थ होकर घर लौट आए हैं। संक्रमित मरीजों को इलाज में किसी तरह की परेशानी नहीं हो इस लिए आइसोलेशन सेंटर की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। सीएस ने बताया कि अबतक 240353 सैंपल जांच के लिए लिया जा चुका है। जिसमें से अबतक 239383 की रिपोर्ट प्राप्त हुआ है।485 सैंपल की जांच रिपोर्ट पेंडिंग है।
159 संक्रमित मरीजों को किया गया है होम आइसोलेट : जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 6026 है जिनमें 169 एक्टिव केस बताया जा रहे है। कोरोना संक्रमण के सक्रिय मरिजों में सें159 मरीजों को होम आइसोलेट कर इलाज किया जा रहा है। जबकि 12 मरीज जिले के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किए गए है।

2 लाख 93 हजार से अधिक हुई जांच
जिले में अबतक 2 लाख 93 हजार 83 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। शुक्रवार तक केवल 485 लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग है। सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार ने बताया कि जिले में सदर अस्पताल के अलावे सभी पीएचसी, रेफरत अस्पताल, अनुमंडलीय आस्पतालों में जांच की व्यवस्था कर दी गई है। रैपीड टेस्ट किट से जांच का परिणाम भी जल्द ही प्राप्त हो जा रहा है। उन्होंने बताया कि सामान्य बुखार, खांसी इत्यादि की स्थिति में मरीज 5 से 6 दिन में भी ठीक हो जा रहे हैं। गंभीर रोगों से ग्रसित मरीज के ठीक होने में 2 से 3 दिन अधिक लग रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें