पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:6913 पॉजिटिव में से मात्र 4 सक्रिय मरीज बचे, 6861 मरीजों ने कोरोना को हराया

सासाराम6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अबतक साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों की हुई कोरोना जांच, वैक्सीनेशन का चल रहा है क्रम

रोहतास जिले में स्वास्थ्य कर्मियों एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स के अथक प्रयास एवं दिन-रात की मेहनत से अब कोरोना संक्रमण का असर धीरे-धीरे समाप्त होने लगा है। जिले में अब कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या महज चार बच गई है। जिन का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है। वहीं पिछले 7 दिनों दिनों की बात की जाए तो 16 फरवरी से लेकर 22 फरवरी तक जिले में महज तीन ही कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इस तरह से रोहतास जिला कोरोना संक्रमण मुक्त जिला बनने की ओर तेजी से बढ़ रहा है। अबतक साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों की कोविड जांच की जा चुकी है। प्रतिदिन सैकड़ों लोगों का सैंपल लिया जा रहा है। रिपोर्ट भी उसी रफ्तार से निर्गत किए जा रहे है। वहीं कोविड वैक्सिनेशन का कार्य भी जिले के निर्धारित केंद्रों पर लगाए जा रहे है। विभागीय जानकारी के अनुसर अबतक 15 हजार से अधिक लोगों को कोविड से बचाव का टीका लगाया जा चुका है।
अबतक 6861 संक्रमितों ने कोरोना से जीता जंग
रोहतास जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव का मरीज 21 अप्रैल को मिला था। उसके बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती गई। रोहतास जिले में अब तक कुल 6913 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं जिसमें से 6861 पॉजिटिव मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर वापस जा चुके हैं। वही 47 संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। रोहतास जिले में घटते कोरोना संक्रमित मरीजों को देख प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग एवं आम जनता भी राहत की सांस अब महसूस कर रही है। हालांकि संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव जरूरी है।
फ्रंटलाइन वर्करों ने निभाई अहम भूमिका
प्रभारी सिविल सर्जन डॉ केएन तिवारी ने बताया जिले में लॉकडाउन के पहले दिन से ही जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट रहा। सभी कर्मियों ने अपने कार्यों को बखूबी अंजाम दिया।
संक्रमण काल में मुस्तैदी के साथ साथ पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ काम करना और लोगों के प्रति सेवा की भावना उत्पन्न होना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों एवं पुलिस प्रशासन के साथ-साथ फ्रंटलाइन वर्कर्स की जो भूमिका काफी सराहनीय रही। जिसका परिणाम है कि रोहतास जिला में अब महज चार सक्रिय मरीज ही बचे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है जिले को जल्द से जल्द कोरोना मुक्त बना दिया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें