पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिक्षकों प्रतिनियोजन रद्द करने का आदेश जारी:राजकीयकृत विद्यालयों में पदस्थापित शिक्षकों का प्रतिनियोजन अविलंब रद्द करने का आदेश जारी

सासाराम18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक पटना प्रमंडल के आदेश पर शिक्षकों के प्रतिनियुक्ति रद्द करने को लेकर विभागीय अधिकारी फिर से एक्टिव तो हुए हैं। अब देखना यह है कि आरडीडीई के आदेश का अनुपालन हो पाएगा या सिर्फ आदेश के आलोक में पत्र को जारी कर हीं प्रतिनियुक्त रद्द करने के मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा। आरडीडीई द्वारा डीईओ को भेजे गए पत्र में स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि राजकीयकृत विद्यालयों में पदस्थापित शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मियों को अन्यत्र किए गए प्रतिनियोजन को अविलंब रद्द करें।

आदेश के आलोक में डीईओ संजीव कुमार ने डीपीओ एवं सभी प्रखंडाें के बीईओ के अलावे प्रधानाध्यापकों को पत्र लिखकर निर्देश दिया गया है अतिशीघ्र शिक्षकों के प्रतिनियुक्ति को रद्द कर कार्यालय में इसकी सूचना दें। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने इसके पूर्व भी जिले के सभी डीपीओ, एसडीओ, सभी बीडीओ, सभी बीईओ एवं सभी नियोजन इकाई को पत्र लिख प्रतिनियुक्त किए गए सभी शिक्षकों का प्रतिनियोजन समाप्त किए जाने का निर्देश दिया था।

लेकिन डीईओ के इस आदेश का कोई असर होता दिखाई नहीं दे रहा है। क्योंकि अब भी कई शिक्षक प्रतिनियुक्ति पर डटे हुए हैं तथा वे अपने मूल कार्य पर वापस लौटना भी नहीं चाह रहे हैं। वे यह चाहते हैं कि जब तक जुगाड़ तकनीक से संभव है वे अपने विद्यालय से दूर ही रहें ताकि उन्हें बच्चों को पढ़ाना नहीं पड़े तथा वे कार्यालय में बैठ कर वेतन पाते रहें। शिक्षकों के इस रवैये से विद्यालय का शिक्षण प्रभावित हो रहा है तथा बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं उचित शैक्षणिक वातावरण नहीं मिल पा रहा है।

खबरें और भी हैं...