पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वेबिनार:शेरशाह इंजीनियरिंग कॉलेज में ‘रिमोट सेंसिंग’ विषय पर वेबिनार का आयोजन

सासाराम7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शेरशाह अभियंत्रण महाविद्यालय में रविवार को ‘रिमोट सेंसिंग’ विषय पर ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया। परिचर्चा की शुरुआत प्राचार्य अनिल कुमार ने की। डॉ कुमार ने इस कार्यक्रम के अंतरराष्ट्रीय अतिथि के रुप में अमेरिका के नेबास्का यूनिवर्सिटी के विजेंद्र के बोकेत और राष्ट्रीय तकनीकी शिक्षक परीक्षण एवं अनुसंधान संस्थान, भोपाल के प्रो एमसी पालीवाल का स्वागत किया।

परिचर्चा के दौरान एमसी पालीवाल ने रिमोट सेंसिंग के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने रिपोर्ट सेंसिंग का उपयोग लैंड द लैंड कॉर्नर निकालने और ग्रामीण सड़कों की स्थिति ज्ञात करने में क्या है इस पर बातचीत की। वहीं, बिजेंद्र के बोकेत ने रिमोट सेंसिंग का प्रयोग कर अंतरिक्ष से धरती की तस्वीर लेकर इमेज प्रोसेसिंग को लेकर बात कही।

साथ ही इसके माध्यम से फॉरेस्ट फायर पर काबू पाने के संबंध में जानकारी दी। इस वेबिनार में भाग लेने के लिए छात्र-छात्राओं और फैकल्टी के लोगों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था। कार्यक्रम के अंत में छात्रों के लिए प्रश्नोतरी के सेशन का भी आयोजन किया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें