पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:ओवरलोडेड ट्रकों ने खराब कर दी सासाराम चौसा स्टेट हाइवे की स्थिति

सासाराम3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 घंटे तक बाधित किया यातायात तो डीएम बाेले -फरवरी में शुरू होगा निर्माण

सासाराम चौसा स्टेट हाइवे को शनिवार को मुरादाबाद में वहां के दो सौ लोगों ने छह घंटों तक जाम रखा। जाम रखने का मुख्य कारण बालू के ओवर लोडेड ट्रकों से सड़क के ध्वस्त हो जाना था। जिससे गांव के बीचोबीच गुजर रही सड़क के उपर बालूओं का पानी पिछले आठ महीनें से बह रहा है। गांव के बीचोबीच सड़क पर उभरे बड़े बड़े गड्‌ढों में गांव के लोग गिरकर एक दर्जन लोग घायल हो चुके हैं। जिससे आक्रोशित ग्रामीण पिछले छह महीनें में चार बार जिला प्रशासन से मिलकर सड़क निर्माण कराने की गुहार लगा चुके थे। बात जब बनती नहीं दिखी तो शनिवार को मुरादाबाद के मुखिया लक्ष्मण प्रसाद के नेतृत्व में दो सौ से ज्यादा लोग सड़क पर उतरे और बीच गांव में ही सासाराम चौसा स्टेट हाइवे को जाम कर दिया। यह जाम सुबह नौ बजे से लेकर शाम तीन बजे तक रहा। जिससे इस हाइवे का यातायात ठप हो गया।

एक हजार की संख्या में गाड़ियां जहां के तहां खड़ी थी। जिला मुख्यालय से पहुंचे सहायक अनुमंडल पदाधिकारी रिजवान फिरदौस व प्रभारी डीएसपी बीके राउत ने ग्रामीणों से बातचीत की। तब जाकर जाम हटा। जिसमें शर्त था कि डीएम से मिलकर तत्काल सड़क निर्माण कराने का आश्वासन लिया जाएगा।

बक्सर व उत्तरप्रदेश के गाजीपुर, बलिया जिला सीधे जुड़ते हैं
सासाराम चौसा स्टेट हाइवे रोहतास जिला को उत्तरप्रदेश के बलिया व गाजीपुर जिला से सीधे जोड़ता है। जहां की सीमाओं की दूरी मात्र 70 किलोमीटर है। जबकि बक्सर जिला मुख्यालय भी इसी स्टेट हाइवे से जुड़ा हुआ है। शहर से एक किलोमीटर की दूरी पर मुरादाबाद गांव के बीचोबीच गुजरने वाले इस स्टेट हाइवे के टुटने के अलावे वहां पर जाम लगाने की समस्या बड़ी है। इस जाम से भी ग्रामीणों को बहुत परेशानी होती है।
ओवरलोडेड गाड़ियों के गुजरने से मकान भी हो रहे क्षतिग्रस्त
पंचायत के मुखिया लक्ष्मण प्रसाद ने बताया कि तीन हजार आबादी वाले मुरादाबाद गांव के बीचोबीच गुजर रहे सासाराम चौसा स्टेट हाइवे के ओवर लोडेड ट्रकों से गांव के कई मकान अभी तक क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। जो सड़क के बिल्कुल सटे पहले से बने हैं। जिनमें ट्रकों के गिरने से अगल बगल के मकान भी कापते व हिलते रहते हैं। मुखिया ने बताया कि इन समस्याओं से भी डीएम को अवगत कराया गया।
11 फरवरी से बनेगी सड़क
ग्रामीणों के जाम के बाद अगले 11 फरवरी से मुरादाबाद गांव में उक्त टूटी हुई सड़क को बनाने के लिए डीएम धर्मेंद्र कुमार ने आश्वासन दिया है। छह घंटो तक सड़क जाम करने के बाद ग्रामीणों का प्रतिनिधी मंडल मुखिया लक्ष्मण प्रसाद के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मिला ताे उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि 11 फरवरी से मुरादाबाद गांव के बीचोबीच गुजर रहे सासाराम चौसा स्टेट हाइवे का मरम्मत कार्य शुरू होगा। गांव में इस सड़क की लंबाई लगभग पांच सौ मीटर है। जो ओवर लोडेड बालू के ट्रकों के वजन को बर्दाश्त नहीं कर पाई व सड़क बुरी तरह ध्वस्त हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें