पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:प्रधान डाकघर में 15 मई तक नहीं बनेगा पासपोर्ट

सासाराम12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सासाराम सहित बिहार के किसी भी डाकघर स्थित पासपोर्ट केंद्र से पासपोर्ट बनाने का काम नहीं होगा। विदेश मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार पासपोर्ट केंद्र आगामी 15 मई तक बंद रहेगा। ऐसे में जरूरतमंदों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। डाक विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विदेश मंत्रालय के जारी अधिसूचना के मुताबिक बिहार के अलावा यह निर्देश उन प्रदेशों के लिए भी लागू हो सकता है जिन प्रदेशों में कोरोना के खतरे बढ़ रहे हैं।

कोरोना महामारी की यही स्थिति बनी रही तो पासपोर्ट केंद्र के बंद होने की तिथि आगे भी बढ़ सकती है। पिछली बार कोरोना के कारण आठ माह तक बंद रहा था। डाक अधीक्षक ने कहा कि जिन लोगों ने आवेदन किया है, उन्हें फ‍िर से आवेदन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उसी आवेदन के आधार पर उनलोगों का पासपोर्ट बनेगा। विदेश मंत्रालय के द्वारा जारी अधिसूचना के आधार पर मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल के निर्देशानुसार 15 मई तक पासपोर्ट सेवा केंद्र बंद रहेगा। इस बीच कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए डाकघर में कई निर्णय लिए हैं। डाकघर में कोरोना गाइड लाइन का पालन किया जा रहा है। कई सेवाओं को रोक दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें