पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध धंधा जारी:शराब बिक्री रोकने के लिए लोगों ने खोला मोर्चा

सासाराम2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस को सूचना देने के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस तो लोगों ने पकड़ा विरोध का रास्ता

प्रखंड क्षेत्र के गंगौली गांव में अवैध शराब बिक्री के खिलाफ दलित मोर्चा के बैनर तले ग्रामीणों ने गांव में ही विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान दर्जनों पुरुष एवं महिलाएं मौजूद थीं। विरोध प्रदर्शन में मौजूद दलित सद्भावना मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विपिन प्रसाद शाहाबादी ने कहा कि गंगौली गांव में सरेआम शराब की बिक्री हो रही है जिससे बड़ी संख्या में गांव के युवक देसी शराब की चपेट में आकर अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं।उन्होंने बताया कि गांव के पास में ही नहर के पास शराब धंधेबाज देसी शराब का निर्माण कर गांव में लाकर बेचते हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा प्रशासन को सूचना देने की बात कहने पर शराब माफिया ग्रामीणों को धमकाते भी हैं साथ ही उन्होंने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज तक शराब का कोई भी धंधेबाज नहीं पकड़ा गया है। उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर भी संदेह व्यक्त किया। कहा कि तत्काल ठोस कार्रवाई नहीं हुआ तो वह जिलाधिकारी के कार्यालय तक मामले को लेकर जाएंगे। विरोध प्रदर्शन में उपस्थित महिला बैजन्ती देवी ने कहा कि गांव में शराब विक्रेता एवं शराबी हर मोड़ पर मौजूद मिल जाएंगे। उन्होंने प्रशासनिक कार्रवाई को दिखावा बताते कहा कि गांव के बाहर निकलने में भी डर लगता है। मौके पर मदन पासवान, शेषनाथ पासवान, कमला देवी, शोभा देवी, रीना देवी, सुनील यादव, दीनदयाल पासवान, मनोज सिंह सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

दुष्कर्म के बाद शराबी ने की थी बच्ची की हत्या
ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री एवं वरीय पदाधिकारी से गुहार लगाया कि यथाशीघ्र उचित कार्रवाई की जाए। जिससे बच्चे सुरक्षित रहें तथा नशे की चपेट से दूर रह सकें। वहीं ग्रामीण पप्पू पासवान ने स्थानीय पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि थाना को सूचना देने के बाद भी वह कार्रवाई नहीं करती और कोई न कोई बहाना बनाकर टाल देती है। वहीं शोभा देवी ने बताया कि अभी हाल में ही इसी गांव में एक 12 वर्षीय बच्ची की हत्या कर दी गई थी। आरोपी नशे में था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser