पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागरूकता अभियान:विश्व पर्यावरण दिवस पर किया गया पौधारोपण,उप प्रमुख के आग्रह पर वन पदाधिकारी ने उपलब्ध कराए 200 पौधे

सासाराम6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले की स्वच्छता आईकॉन मधु उपाध्याय तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के सदस्यों द्वारा पर्यावरण संरक्षण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए पौधारोपण का कार्य किया गया। शांति प्रसाद जैन कॉलेज तथा उसके आसपास कई फलदार पौधे लगाए गए। लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक भी किया गया। कोरोना काल में हरियाली के महत्ता पर प्रकाश डालते हुए उप प्रमुख डा मधु उपाध्याय ने बताया कि पौधरोपण कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय सेवा

योजना के कर्मियों के साथ विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर वृक्षों में रक्षा सूत्र बांध वनरक्षक की शपथ ली गई। इससे पूर्व उप प्रमुख ने वन पदाधिकारी कुमार गौरव से मिल पौधारोपण कार्यक्रम के लिए 200 पौधे निर्गत कराएं। राष्ट्रीय सेवा योजना के वोलेंटियर प्रत्यूष कुमार ने बताया कि पौधारोपण का कार्यक्रम कल भी कैमूर पहाड़ी स्थित तारागंज गांव में जाकर किया जाएगा ।

उपस्थित लोगों से अपील की गई कि कम से कम पर्यावरण दिवस पर एक पौधा लगाएं व उसकी देखरेख की जिम्मेवारी खुद संभाले। साथ ही मौजूद लोगों को पौधारोपण व पर्यावरण संरक्षण को ले संकल्पित किया गया। प्रत्यूष कुमार, ओमकार , अंकित कुमार, अक्षत कुमार, चंदन कुमार अमृतांशु कुमार अरशद खान , प्रशांत सहित कार्यक्रम में शामिल अन्य लोगों ने बताया कि इससे जल जीवन हरियाली अभियान को संबल मिलेगा तथा हरियाली के प्रति लोगों में सकारात्मक सोच पैदा होगी। एनएसएस के जिला नोडल पदाधिकारी रंजीत कुमार ने इस कार्यक्रम के प्रति कर्मियों को जागरूक करने का कार्य किया।

खबरें और भी हैं...