स्टुडेंट्स परेशान:सर्वर डाउन होने के कारण स्पॉट एडमिशन के लिए आवेदन करने में हो रही परेशानी

सासाराम9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंटर में स्पॉट नामांकन को लेकर सर्वर डाउन होने से सैकड़ों छात्र-छात्राएं साइबर कैफे से लेकर स्कूल-कॉलेज का चक्कर काट रहे हैं। ओएफएसएस का सर्वर पिछले दो दिन से डाउन है और ऑन स्पॉट नामांकन के लिए छात्र छात्राओं का आवेदन नहीं हो पा रहे हैं। बुधवार देर शाम साइट खुला, लेकिन नामांकन को लेकर आवेदन करने वाला लिंक बंद रहा। हालांकि बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन की तिथि दो दिन और बढ़ा दी है।

पहले छह अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन के लिए मौका था। अब बोर्ड ने इसे 8 अक्टूबर तक कर दिया है। वहीं, नामांकन लेने की तिथि नौ से 10 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है। इस संबंध में विद्यालय परीक्षा समिति के संयुक्त सचिव ओएफएसएस ने निर्देश जारी किया। प्लस टू स्कूल और इंटर स्तरीय कॉलेज में इंटर में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। तीन सूची के बाद भी सीट खाली रहने पर अब ऑन स्पॉट नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई है।

इस ऑन स्पॉट नामांकन में उन छात्र-छात्राओं को भी मौका दिया गया है जिन्होंने ओएफएसएस के माध्यम से पहले ऑनलाइन आवेदन किया ही नहीं था। इन छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए बोर्ड ने मौका दिया है। इसके साथ ही ऑन स्पॉट नामांकन में भाग लेने वाले अन्य छात्र-छात्राओं को भी पहले ऑनलाइन आवेदन करना है और इसकी एक कॉपी संबंधित प्लस टू स्कूल और कॉलेज में जाकर जमा करनी है। छात्रों ने बताया कि छह अक्टूबर तक इसे भरना था, लेकिन सर्वर डाउन चल रहा है। साइट नहीं खुला।

खबरें और भी हैं...