पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छापेमारी अभियान:दर्जनों आईडी, ई-टिकट, मोबाइल व लैपटॉप के साथ दो दलालों को आरपीएफ ने दबोचा

सासाराम20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आरपीएफ के द्वारा टिकट दलालों के विरूद्ध कई जगहों पर छापेमारी अभियान चलाया गया, जिस दौरान दो दलालों को दर्जनों आईडी, ई-टिकट, दो मोबाइल और एक लैपटॉप के साथ धर दबोचा गया। जानकारी के अनुसार बता दें कि सासाराम जंक्शन स्थित आरपीएफ़ पोस्ट के निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत के नेतृत्व में गठित टीम में शामिल उप निरीक्षक डी एस राणावत, सहायक उप निरीक्षक सुशांत दुबे, राजेश कुमार राय, आरक्षी आर के सुब्रमण्यम, आरक्षी अजीत कुमार, आरक्षी सोनू कुमार गुप्ता द्वारा रेलवे ई टिकट का अवैध कारोबार करने वाले कैमूर जिले के कुदरा थानान्तर्गत नेवरास गांव निवासी त्रिलोकी सिंह और उक्त नेवरास गांव के ही रामाकांत चन्द्रवंशी के पुत्र रंजीत कुमार को भी आरपीएफ टीम गिरफ्तार किया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए आरपीएफ निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत ने बताया की कुदरा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केंद्र की आड़ में अवैध रूप से रेलवे का ई टिकट बनाकर बचने के आरोप में नेवरास के त्रिलोकी सिंह को गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से ई टिकट बनाने के लिए उपयोग किया जानेवाला लैपटॉप व मोबाइल को जब्त किया गया है।

उक्त दलाल के पास से 70 से ज्यादा ई टिकट करीब 50 हजार रुपये मूल्य का बरामद किया गया। हालांकि दूसरा टिकट दलाल जो उक्त पकड़े गए व्यक्ति के साथ इस अवैध टिकट कारोबार में संलिप्त था। ई-टिकट का अवैध धंधा जिले के कई कस्बाई बाजारों में भी फलफूल रहा है।

खबरें और भी हैं...