पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना संक्रमण:सासाराम रेलवे स्टेशन को किया गया सैनिटाइज, एनाउंस कर यात्रियों को किया जा रहा जागरूक

सासाराम24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस के प्रकोप से रेल यात्रियों के बचाव के लिए वृहद स्तर पर रेल प्रशासन जागरूकता अभियान चला रहा है। कोरोना संक्रमण को लेकर रेल प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है। इसी के तहत बुधवार को सासाराम रेलवे स्टेशन के प्रबंधक कार्यालय, एसएस कार्यालय, टिकट काउंटर, आरक्षण काउंटर, पार्सल कार्यालय सहित प्लेटफार्म संख्या -2 में स्थित आरपीएफ बूथ, जीआरपी थाना, यात्रियों के लिए बने वेटिंग हाल आदि परिसर को सैनिटाइज किया गया। ताकि कोरोना संक्रमण से रेलकर्मियों समेत यात्रियों को सुरक्षित रखा जा सके। हालांकि रेल प्रशासन ने यात्री ट्रेनों के संचालन में बढ़ोतरी के साथ यात्रियों के संख्या में वृद्धि देखी जा रही है, जिसको लेकर रेलवे प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सासाराम रेलवे स्टेशन कार्यालय व परिसर को सैनिटाइज कराया गया।

बता दें कि रेलवे स्टेशन पर रेल यात्रियों को जागरूक करने के लिए लगातार एनाउंसमेंट भी हो रहा है। हालांकि अप्रैल-मई महीने में कोरोना की दूसरी लहर के दाैरान राज्य स्तर पर लगाए गए संपूर्ण लॉकडाउन की वजह से अचानक रेल यात्रा करने वाले यात्रियाें में भारी कमी देखी गई थी, जिससे कई ट्रेनों को अगले आदेश तक परिचालन बंद करना पड़ा था। हालांकि जून माह से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही रेलवे द्वारा भी फिर से रेल परिचालन को धीरे-धीरे शुरू कर दिया है। फिलहाल कोरोना संक्रमण दर में काफी गिरावट आ गया है।

रेल परिचालन शुरू होने के साथ ही रेल यात्रियों की संख्या में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है। अब रेलवे ने रेल यात्रियों के सुखद व सुरक्षित यात्रा के लिए रेलवे स्टेशन पर स्थित रेलवे स्टेशन पर स्थित कार्यालय, वेटिंग हॉल सहित रेल परिसर में सभी स्थानों पर सैनिटाइजींग का कार्य लगातार जारी है। सासाराम रेलवे स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...