पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमृत योजना:नगर परिषद व पीएचईडी के अफसर हर दिन देंगे जलापूर्ति योजना की प्रगति की रिपोर्ट

सासाराम3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बुधवार को शहर में अमृत योजना के तहत चल रहे जलापूर्ति योजनाओं के कार्यस्थल का भौतिक निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने अमृत योजना के तहत किए जा रहे छह ट्यूबबेल, निर्माणाधीन जल मीनारों के अलावा हाउसिंग बोर्ड न्यू एरिया की भूमि पर बनाए जा रहे जलाशय व भूगर्भ जलाशय का निरीक्षण किया। डीएम ने निरीक्षण के दौरान बुडको द्वारा कराए जा रहे योजनाओं के कार्य को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया, ताकि शहर में जलापूर्ति की व्याप्त समस्या का निदान हो सके।

उन्होंने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी व पीएचईडी के पदाधिकारियों के साथ आपसी समन्वय स्थापित कर प्रतिदिन कार्य की समीक्षा कर रिपोर्ट देने को भी कहा। डीएम ने बताया कि शहर में पेयजल किल्लत की समस्या को प्राथमिकता पर रखा गया है। निर्माणाधीन योजनाओं के मूर्त रूप लेने के बाद यह समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी। मौके पर सदर एसडीएम मनोज कुमार, नप ईओ अभिषेक आनंद, पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता शमी अख्तर, बुडको के अभियंता जीतेंद्र कुमार समेत अन्य पदाधिकारी व संवेदक उपस्थित थे।

ईवीएम-वीवीपैट वेयरहाउस की सुरक्षा का जायजा
सासाराम|डीएम धर्मेंद्र कुमार ने ईवीएम व वीवीपैट वेयरहाउस का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई अहम निर्देश दिए। डीएम ने सुरक्षा के पैमाने, सीसीटीवी कैमरा, डबल लॉक सिस्टम, जवानों की तैनाती तथा अग्निशमन व्यवस्था का जायजा लिया। डीएम ने कहा कि वेयरहाउस की सुरक्षा में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश दिए। सुरक्षा में तैनात जवानों को पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य का निर्देश दिया। हर महीने के प्रथम सप्ताह में जांच की जाती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें