तबीयत बिगड़ी / श्रमिक ट्रेन में सफर कर रही गर्भवती महिला की भूख प्यास से बिगड़ी तबीयत, मेडिकल टीम ने की जांच

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:49 AM IST

सासाराम. आरपीएफ सासाराम के द्वारा शुक्रवार को एक सराहनीय कार्य देखने को मिला। एक गर्भवती भूखी-प्यासी असहाय पीड़ित महिला को आरपीएफ निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत की नेक पहल से महिला की तबियत बिगड़ने से बचाया जा सका। गर्भवती महिला जहानाबाद जिले के काको थाना क्षेत्र के दक्षिणी गांव निवासी राम जीवन पासवान की पत्नी 30 वर्षीय सीमा देवी बताई गई है। गर्भवती महिला के साथ पति व दो अन्य घर के ही थे। जिस ट्रेन से गर्भवती महिला सासाराम पहुँची है।

 वह श्रमिक स्पेशल ट्रेन मंगलवार की शाम को गाजियाबाद से खुलकर गोरखपुर होते हुए 40 घण्टे बाद शुक्रवार को सासाराम स्टेशन पहुँची। गर्भवती महिला को 40 घण्टे के सफर के दौरान खाना पानी भी नसीब नही हुई। महिला के पति के द्वारा रेलवे कर्मचारियों को भूख प्यास से तबियत बिगड़ने की बात बताई गई। लेकिन ट्रेन के नन स्टॉप परिचालन की वजह से कोई व्यवस्था नही हो पाया।

हालांकि गर्भवती महिला की सूचना की जानकारी रेल मंडल के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा के द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर गाड़ी संख्या- 04094 गाजियाबाद- गोरखपुर- सासाराम तक जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में एक गर्भवती महिला यात्रा कर रही है जिसे गाड़ी चलने के बाद से कहीं भी रास्ते में खाना पानी नहीं मिलने के कारण काफी परेशान व असहज महसूस कर रही है। प्राप्त सूचना के आधार पर उक्त ट्रेन के सासाराम स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या 4 पर आगमन के उपरांत आरपीएफ निरीक्षक सासाराम द्वारा उक्त महिला के मोबाइल पर संपर्क कर उसे प्लेटफार्म संख्या 4 पर रोककर उसे शेड में ले जाकर बैठाया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना