पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एजुकेशन:10वीं-12वीं के भरे गए परीक्षा फॉर्म में सुधार का नहीं मिल पाएगा कोई मौका

सासाराम11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सही से चेक कर लें, क्योंकि इस बार सुधार का दूसरा मौका नहीं मिलेगा

छात्रों के नाम, पते से लेकर परीक्षा फॉर्म में भरी गई अन्य जानकारी में सुधार के लिए इस बार मौका नहीं मिलेगा। इसको लेकर सीबीएसई द्वारा सभी स्कूलों के प्रबंधन को निर्देश दिया गया है। ज्ञात हो कि 10वीं और 12वीं बोर्ड का परीक्षा फॉर्म भराया जा रहा है।

बोर्ड ने निर्देश दिया है कि सभी स्कूल प्रबंधन जितने भी छात्रों का फॉर्म भर रहे हैं, वह उसे सही से चेक कर लें, क्योंकि इस बार सुधार का दूसरा मौका नहीं मिलेगा। सीबीएसई स्कूल संगठन के पीआरओ सतीश कुमार ने बताया कि अब तक परीक्षा फॉर्म भरने के बाद दिसम्बर में सुधार का एक मौका छात्रों को दिया जाता था।

एलओसी भेजने के बाद भी अगर फॉर्म में किसी तरह की गड़बड़ी रहती थी तो उसमें सुधार कर दिया जाता था। इस बार 10वीं-12वीं बोर्ड का परीक्षा फॉर्म भरने के नियम में बदलाव किया गया है। न्यू प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि अभी बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं। अब तक छात्रों से डाटा चेक करा लिया जाता था। लेकिन, इस बार यह परेशानी आ रही है। कई बार डाटा मिलान करने के बाद फोन कर छात्रों से जानकारी ली जा रही है। इस बार सुधार का मौका नहीं मिल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें