पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक में लिया गया निर्णय:इस वर्ष रामनवमी पर नही निकलेंगे जुलूस, ऐसे में सभी लोगों को आवश्यक रूप से सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा

सासाराम13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना सुरक्षा एवं रामनवमी पर्व को लेकर सदर एसडीअो मनोज कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को फजलगंज स्थित मल्टीपर्पस हॉल में बैठक आयोजित की गई। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस साल भी रामनवमी के अवसर पर किसी तरह का जुलूस नहीं निकलेगा।

सदर एसडीओ ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ फिर से बढ़ने लगा है। ऐसे में सभी लोगों को आवश्यक रूप से सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा। जरा सी लापरवाही से स्थिति बिगड़ सकती है। रामनवमी के जुलूस निकालने पर बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। ऐसी स्थिति में फिर से संक्रमण बढ़ने का खतरा रहेगा। नगर पूजा समिति के कमलेश महतो एवं सरदार मानिक सिंह ने कहा कि प्रशासन द्वारा जो भी गाइडलाइन जारी किया जाएगा। स्कूल एवं कोचिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि अगर 12 अप्रैल से स्कूल खोले जाने की अनुमति मिलती है तो सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए अल्टरनेटिव व्यवस्था के तहत कक्षा का संचालन किया जाएगा। बैठक में उपस्थित नगर पूजा समिति, मोहर्रम कमिटी, निजी स्कूलों एवं कोचिंग संस्थानों के संचालक, नगर परिषद के पार्षद, टेम्पो एसोसिएशन, ठेला एसोसिएशन, ट्रान्सपोर्टर संघ, बस एसोसिएशन, पेट्रोल पंप संघ, विश्व हिन्दु परिषद, बजरंग दल समिति, गौशाला समिति से एसडीओ ने कोविड प्रोटोकॉल के पालन में सहयोग करने की अपील की।

ताराचंडी महोत्सव का भी नहीं होगा आयोजन
सासाराम डीएसपी विनोद राउत एवं नगर थानाध्यक्ष कामख्या नारायण ने लोगों से सुरक्षा व्यवस्था में सहयोग करने की अपील की। कहा कि रामनवमी पर सिर्फ मंदिरों में पूजा-अर्चना की जाए। किसी भी तरह के झांकी एवं जुलूस नहीं निकालने की अपील की गई। नगर पूजा समिति द्वारा बताया गया कि चैत्र सप्तमी तिथि को आयोजित होने वाले ताराचंडी महोत्सव का भी आयोजन इस बार नहीं किया जाएगा। 5 अप्रैल को छात्रों एवं असमाजिक तत्वों द्वारा सासाराम में किए गए तोड़फोड़ की सभी लोगों ने निंदा की। बैठक में सासाराम एएसडीएम, कार्यपालक दंडाधिकारी, सासाराम बीडीओ के अलावे विभिन्न थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें