पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाइडलाइन का पालन:कोरोना के तीन नए मामले, सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर हुई बाइस

सासाराम25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में पिछले कई दिनों से जानलेवा कोरोना वायरस के नए मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही थी। लेकिन आज मामले फिर से बढ़ गए हैं। हालांकि नए मामलों में मामूली बढ़त देखी जा रही है। गत दिनों सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 12 हो गई थी। लेकिन कुछ दिनों से सक्रिय मरीजों की संख्या में 10 इजाफा हुआ है। अब जिले में एक्टिव केसों की संख्या 22 हाे गई है।

स्वास्थ्य विभाग के जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी ऋतुराज ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 3529 लोगों की कोरोना वायरस जांच की गई जिसमें तीन नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। नए संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जांच कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 19 से बढ़कर 22 हो गई है। पिछले 24 घंटों में किसी भी संक्रमित मरीज के स्वस्थ होने की खबर नहीं है। कोरोना संक्रमित मरीजों के मौत पर विराम लगा हुआ है।

जिले के सभी सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। मरीजों को खुद से आइसोलेट रह कर सरकार के गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया है। विभाग द्वारा गठित मेडिकल टीम के सदस्य प्रतिदिन होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों का फीडबैक ले रहे हैं।

अगर मरीजों को जांच की आवश्यकता होती है तो मेडिकल टीम के सदस्य उनके घर पहुंच कर उनके ऑक्सीजन लेवल सहित अन्य जांच करते हैं। सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार ने बताया कि सक्रिय मरीजों की संख्या में मामूली बढ़त देखी गई है। जिले में पाए गए सभी पॉजिटिव मरीज सामान्य लक्षण वाले हैं। इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। कोई भी मरीज गंभीर स्थिति में नहीं है।

खबरें और भी हैं...