पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सजा:किसान की हत्या मामले में तीन को आजीवन कारावास की सजा

सासाराम3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 30 दिसंबर 2016 अभियुक्तों ने लाठी डंडा से पीटकर मार डाला था

जमीन विवाद में किसान की हत्या से जुड़े पांच साल पुराने एक मामले में शनिवार को सजा के बिंदु पर सुनवाई करते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम जगदीश प्रसाद मिश्रा की अदालत ने तीन अभियुक्तों को दस- दस हजार रुपये अर्थदंड सहित आजीवन कारावास की सजा सुनाई। कछवा थाना कांड संख्या 45/2016 में दर्ज उक्त मामले का ट्रायल सत्र वाद संख्या 134/2017 में चल रहा है।

कोर्ट ने उक्त मामले में कछवां थाना क्षेत्र के बलदेव टोला निवासी उपेन्द्र सिंह, शिवजी सिंह एवं प्रमोद सिंह को उक्त सजा सुनाई है। वहीं कोर्ट ने इस मामले के दो अन्य आरोपी गोरख सिंह एवं धनजी सिंह को पर्याप्त साक्ष्य के आभाव में रिहा कर दिया।मामले में अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता अपर लोक अभियोजक विद्या सागर राय ने बताया की उक्त घटना 29 दिसंबर 2016 को जब गांव के हीं बांके बहादुर सिंह अपने खेत घूमने गये तो देखा की अभियुक्तगण उनके चने के खेत में ट्रेक्टर से धान का बोझा लेकर जा रहे थे।

फसल को बर्बाद होता देखकर मना करने पर अभियुक्त उन्हे जान मारने की धमकी देते हुए चले गये। अगले दिन 30 दिसंबर 2016 की सुबह छह बजे बांके बहादुर सिंह की घर से शौच जाने क्रम में पहले से हीं घात लगाए अभियुक्तों ने लाठी डंडा से उनके सिर पर जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था।

घटना के अगले दिन बांके बहादुर सिंह की डेहरी के बोस क्लिनिक में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी थी।इस मामले के सूचक मृतक के पुत्र नंदजी सिंह थे जिनकी लिखित तहरीर के आधार पर कछवा थाना में उक्त मामले की प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें