पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेवामुक्त:अकोढ़ीगोला प्रखंड के तीन शिक्षक किए गए सेवामुक्त, इनके सर्टिफिकेट फर्जी थे

सासाराम13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी कर रहे अकोढ़ीगोला प्रखंड के अलग- अलग विद्यालयों के तीन नियोजित शिक्षकों को सेवामुक्त करने का आदेश डीईओ संजीव कुमार ने जारी कर दिया। डीईआे ने बताया कि फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे अकोढ़ीगोला प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय तेतराढ़ के शिक्षक दीपक कुमार, मध्य विद्यालय मथुरापुर की शिक्षिका नूतन कुमारी एवं मध्य विद्यालय गोपीगढ़ की शिक्षिका पूनम कुमार को सेवामुक्त करने का आदेश संबंधित नियोजन इकाई को दिया गया है। इन पर प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी।

एक माह पूर्व भी गलत सर्टिफेकेट के आधार पर नौकरी कर रहे 5 नियोजित शिक्षकों को सेवामुक्त किया जा चुका है। नवसृजित प्राथमिक विद्यालय बुधुवां में पदस्थापित पंचायत शिक्षिका संगीता कुमारी, प्राथमिक विद्यालय पितंबरपुर में नौकरी कर रही पंचायत शिक्षिका प्रतिभा कुमारी व प्राथमिक विद्यालय नौडिहां में पदस्थापित प्राथमिक शिक्षिका तरेगन कुमारी के अलावे दिनारा प्रखंड के विभिन्न स्कूलों में नौकरी कर रहे शिक्षक प्रेमचंद प्रसाद गुप्ता एवं संतोष कुमार गुप्ता सेवामुक्त हो चुके हैं।

वहीं, विगत वर्ष राजपुर प्रखंड के 32 फर्जी शिक्षकों को जाली सर्टिफिकेट पर नौकरी करने के आरोप में नौकरी से बर्खास्त किया जा चुका है। इसके पूर्व भी अलग-अलग वर्षों में जाली सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे 40 शिक्षकों को सेवा से मुक्त किया जा चुका है। सबसे पहले 2012 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बहाल 14 शिक्षकों को बर्खास्त किया गया था। उसके बाद जनवरी 2015 में सासाराम के छह शिक्षक बर्खास्त किए गए। जबकि 17 मई को नियोजन इकाई ने दिनारा के 18 शिक्षक को बर्खास्त कर कार्रवाई की कड़ी को आगे बढ़ाया। नियोजन इकाई की लापरवाही के कारण फर्जी शिक्षक वर्षों तक स्कूलों में जमे रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser