पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बसाने की मांग:नगर परिषद कार्यालय पर शहरी फुटपाथी दुकानदारों ने धरना दिया

डेहरी सदर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर परिषद कार्यालय पर बुधवार को शहर स्तरीय फुटपाथ विक्रेता संघ के कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। संगठन के अध्यक्ष अब्दुल कलाम आजाद के नेतृत्व में उन्होंने नगर परिषद अधिकारी को 15 सूत्री मांग पत्र भी सौंपा।

इस मौके पर संघ के अध्यक्ष ने कहा कि पंडित दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत सर्वेक्षित फुटपाथी दुकानदारों के लिए शीघ्र स्थाई तौर पर जगह देकर हमेशा के लिए उन्हें बसाया जाए। इसके लिए उन्होंने कैसर ए हिंद की भूमि का अनापत्ति देने एवं स्टेशन रोड सब्जी मंडी को वेंडिंग जोन विक्रय स्थल घोषित करते हुए शीघ्र अस्थाई तौर पर बसाने की मांग किया।

उन्होंने कहा कि वेंडिंग जोन निर्माण कराने की बजाय एनजीओ द्वारा बाजार समिति बनाने पर जोर दिया जा रहा है। संघ के अध्यक्ष ने कहा कि शहर के थाना चौक के निकट एनीकट रोड में कैसर ए हिंद मौजा थाना संख्या 161 खाता संख्या 228 का जांच प्रतिवेदन भेजा गया मगर अभी तक निर्णय या सुनवाई नहीं हुई है। बताया कि तिलौथू रोड अप्सरा सिनेमा के बगल से 40 फीट चौड़ाई में सिंचाई विभाग की भूमि खाली पड़ी है। अंबेडकर चौक से लेकर जखी बीघा मोड़ तक सिंचाई विभाग की भूमि खाली पड़ी है।

लालगंज मोड़ से लेकर दुर्गा मंदिर तक एवं स्टेशन रोड मोहन बीघा मोड़ से गुलरिया देवी के घर के पास तक जिला परिषद की भूमि खाली पड़ी है जहां फुटपाथ दुकानदारों को बसाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि डालमियानगर में रोहतास उद्योग समूह की मिली जमीन मैं सब्जी मंडी घोषित करते हुए तीन मंजिला वेंडिंग जोन निर्माण कराकर दुकानदारों को स्थाई बसाया जाए।

खबरें और भी हैं...