पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महापर्व:भोर से ही घाट पहुंचने लगे श्रद्धालु

शेखोपुरसराय चेवाड़ा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नहाए खाय के साथ शुरू हुआ छठ महापर्व आज उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ सम्पन्न हो गया। छठ मैया के गीत गाते हुए और दीप जलाकर हजारों छठव्रती महिलाओं और पुरुषों ने उगते सूर्य को अर्ध्य प्रदान किया। शेखोपुरसराय एवं चेवाड़ा प्रखण्ड के विभिन्न तालाबों के घाट पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा, लोग गाजे-बाजे के धुन पर मग्न होकर पूजा घाट पर जाते दिखे। इस दौरान बच्चों द्वारा घाटों पर जमकर आतिशबाजी की गई। प्रखंडों के नदी-तालाबों में घाट सजाए गए एवं फूल-मालाओं से सजाकर तोरणद्वार बनाये गए जहाँ शुक्रवार के शाम से ही छठ की अनूठी छटा देखने को मिल रही थी। छठ पूजा समितियों द्वारा घाटों को भव्य रूप से सजाया गया था।

छठ घाट पर दिन भर लगा रहा मेला
छठ पुजा के मौके पर घाट पर दिन भर मेला लगा रहा। श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी रही। वहीं, व्रतियों को आने में परेशानी ना हो इसके लिए पूरे रास्ते में कारपेट बिछाया गया था। छठ पुजा के मौके पर घाट पर काफी संख्या में लोगों ने अपने अपने बच्चे का मुडंन कराया। बताया जाता है कि लोग मनोकामना पूर्ण होने और गछती रहने के कारण मुडंन कराते है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें