पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:141 दिन में 1033 संक्रमित+38 दिन 972= 2005

शेखपुरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहला मामला 29 मार्च को मुंबई से लौटे युवक में मिला था

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 2000 का आंकड़ा पार कर चुकी है। बुधवार को जिले में कोरोना के 15 नए मरीज मिले, इसके साथ ही कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 2005 हो गई। 2000 का ये आंकड़ा 179 दिन में पूरा हुआ। बता दें कि जिला का पहला मामला 29 मार्च को मुंबई से लौटे युवक विकास कुमार के जरिए मिला था। आंकड़ों पर गौर करें तो जिले में कोरोना के 1033 केस 08 अगस्त तक मिले है, जिसके बाद से 972 से अधिक केस मात्र 38 दिनों में मिले। कोरोना संक्रमण की सबसे तेज रफ्तार जुलाई व अगस्त महीने में रही।

संक्रमण की तेज रफ्तार को देखते हुए राज्य और जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन इसके बाद भी जिलेवासी सामान्य दिनचर्या बीता रहे हैं। वहीं, अनलॉक लगते ही पूर्व की भांति बाज़ारों में दुकानें खुलने लगी। बुधवार की सुबह भी चांदनी चौक से कटरा चौक तक लोगों की भीड़ ऐसी दिखी, जैसे सब कुछ ठीक हो। अब तक जिले में कोरोना संक्रमण का शिकार होकर 09 लोग मर चुके हैं। इसके लिए कहीं ना कहीं आम लोगों द्वारा लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करना बड़ा कारण हो सकता है। वहीं, बुधवार को भी आइसोलेशन अवधि पूर्ण कर चुके 24 लोगों को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। कोरोना को मात देकर जिंदगी की जंग जीतने वाले लोगों की संख्या 1849 हो चुकी है। इस समय जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 155 है।

अबतक कोरोना से नौ लोगों की हो चुकी है मौत, बचाव के लिए लोगों सोशल डिस्टिेंसिंग के पालन करने की अपील

जिले में अब तक कोरोना से नौ लोगों की मौत हो चुकी है। पहली मौत चांदनी चौक स्थित एसबीआई बैंक में हवलदार पद पर कार्यरत कृष्णा सिंह की मौत हुर्इ थी जबकि दूसरी मौत शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के माहुरी टोला निवासी नित्यानन्द पाण्डेय की हुई हैं। वहीं, तीसरी मौत बरबीघा के बुल्लाचक निवासी सह शिक्षक राज किशोर सिंह की मौत हुयी। जिसके बाद चौथी मौत बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के समाचक मुहल्ला निवासी 85 वर्षीय सुमित्रा देवी के रूप में हुआ हैं। पांचवी मौत चेवाड़ा प्रखंड के धमसेना गांव निवासी सुनैना देवी मौत 19 अगस्त की देर शाम हो गयी। छठी मौत बरबीघा के काशीबीघा गांव निवासी 50 वर्षीय आशा कार्यकर्ता इंदु देवी 24 अगस्त को हो गयी। सातवीं मौत बरबीघा प्रखंड के तेउस गांव, आठवीं मौत नगर परिषद के महादेव नगर एवं नौवीं मौत गिरिहिंडा मुहल्ले निवासी विनय गुप्ता के रूप में की गयी है।

बचाव की कवायद... कोरोना संक्रमण की सबसे तेज रफ्तार जुलाई व अगस्त महीने में रही, संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लगाया गया

बचाव की मुहिम : शिविर लगाकर लगातार की जा रही कोरोना की जांच

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगातार जिले के विभिन्न स्थानों पर शिविर लगाकर कोरोना जांच किया जा रहा हैं। जिसमें सैंपल की जांच में संक्रमण की पुष्टि होने पर संबंधित पीएचसी प्रभारी के द्वारा उचित परामर्श के साथ होम आइसोलेट या कोविड केयर सेंटर भेजा जा रहा हैं। जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को लेकर जांच की रफ्तार तेज कर दी है।

बाजार में उमड़ रही लोगों की भीड़, नहीं पहन रहे हैं मास्क
जिले में बढ़ रहे लगातार कोरोना संक्रमण के बावजूद लोग इसके बचाव को लेकर लोग जागरूक नहीं हो रहे है। शहर के चांदनी चौक, कटरा बाजार, कटरा चौक, दल्लु चौक, गिरिहिंडा चौक, बुधाैली आदि बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रह रही है। इस दौरान कई लोग बिना मास्क के बाजार में घूम रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे हैं। बाजारों में अधिक भीड़ रहने के कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही हैं। इसके लेकर जगह- जगह सोशल डिस्टेंस के अनुपालन को लेकर मजिस्ट्रेट की तैनाती किया गया। लेकिन उनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन को लेकर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं किया जा रहा है। जिससे संक्रमण बढ़ने की संभावना बढ़ रही हैं। लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें