पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता जरूरी:24 घंटे में 105 संक्रमित मिले, एक मौत

शेखपुरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हारेगा कोरोना|कोरोना संदिग्ध विवाहिता की जांच के लिए सैंपल लेते स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
हारेगा कोरोना|कोरोना संदिग्ध विवाहिता की जांच के लिए सैंपल लेते स्वास्थ्यकर्मी।
  • लॉकडाउन की सूचना पर बाजार में खरीदारी करने के लिए उमड़ी खरीदारों की भीड़

जिले में कोरोना संक्रमण स्वास्थ्य विभाग के नियंत्रण से लगातार बेकाबू हो रही है। प्रतिदिन विभिन्न प्रखंडों में दर्जनों संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। वहीं, जिले में बढ़ता आंकड़ा प्रतिदिन एक सौ से पार कर रहा है। मंगलवार को भी जिले में कुल 105 संक्रमित मरीज पाए गए। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2580 हो गई है। जबकि कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई। जिसके बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 74 हो गई। जिसको लेकर जिले भर में हड़कंप मचा हुआ है।

वहीं, लॉकडाउन की सूचना मिलने पर आसपास के दर्जनों गांव के लोग खरीदारी के लिए शहर के चांदनी चौक, कटरा बाजार सहित विभिन्न बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ी रही। इस दौरान सोशल डिस्टेंस की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गई। बढ़ते संक्रमण के बाद भी जिलेवासी सतर्क नहीं रह रहे हैं। उनकी लापरवाही के कारण लगातार संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हो रही है। वही, अब ग्रामीण क्षेत्रों में समुदाय का स्तर पर कोरोना ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है।

105 संक्रमित मिलने से संख्या बढ़कर हुई 2580

मंगलवार को जिले भर में 105 संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इसके बावजूद भी लोगों के द्वारा लापरवाही बढ़ती जा रही है। इस लापरवाही के कारण जिले में कोरोना संक्रमण लगातार विकराल रूप ले रही है। वहीं, स्वास्थ विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को शेखपुरा से 7, चेवाड़ा से 31, घाटकुसुम्भा से 3, शेखोपुरसराय से 21, अरियरी से 31 एवं बरबीघा से 12 संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इसमें कई स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है। जिसके कारण अस्पतालों में इलाज कराने आ रहे मरीजों को भी परेशानी हो रही है। गौरतलब है कि कोरोना जांच में तैनात किए गए स्वास्थ्य कर्मी भी लगातार कोरोना संक्रमण के चपेट में आ रहे हैं। जिसके कारण जांच में भी गिरावट आई है।

वहीं, सभी संक्रमितों को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना कीट उपलब्ध कराकर होम आइसोलेट कर दिया गया है। साथ ही लगातार टेलीमेडिसिन के माध्यम से सभी संक्रमितों पर निगरानी रखी जा रही है। बिहार सरकार के द्वारा 5 मई से 15 मई तक लॉकडाउन लागू किए जाने की सूचना पर शहर के आसपास के दर्जनों गांव के लोग आवश्यक सामान की खरीदारी करने के लिए शहर में पहुंचे। जिसके कारण शहर के चांदनी चौक, कटरा बाजार, दल्लू चौक, सहित विभिन्न स्थानों पर भारी भीड़ लगी रही। इस दौरान सोशल डिस्टेंस की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गई।

कोरोना वायरस ने फिर लील ली एक जिंदगी

कोविड केयर सेंटर में गंभीर रूप से कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन पूर्व कोरोना संक्रमित होने पर गंभीर अवस्था में कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया था। जहां ऑक्सीजन लेवल की कमी होने के बाद चिकित्सकों के द्वारा ऑक्सीजन उपलब्ध कराया गया। लेकिन सोमवार को सांस लेने में तकलीफ होने पर कामता गांव निवासी 36 वर्षीय रेबी देवी की मौत हो गई। कोविड-19 सेंटर के प्रभारी डॉ.अशोक कुमार ने बताया कि कोविड-19 सेंटर में वर्तमान समय में 53 मरीज का इलाज किया जा रहा है। जिसे लगातार चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं, सभी गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों को 24 घंटा निगरानी में रखा गया है। गौरतलब हो कि बिहार सरकार के द्वारा निर्देश दिया गया है कि आवश्यक सामग्री की दुकानें 07 बजे से लेकर 11 बजे तक खुली रहेगी। इसके बावजूद भी मंगलवार को विभिन्न बाजारों में ग्रामीणों की आवश्यक सामग्री की खरीदारी को लेकर भीड़ देखी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें