पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ रहा आंकड़ा:सहायक कार्यपालक पदाधिकारी की पत्नी और डीआरसीसी कर्मी सहित 12 लोग हो गए संक्रमित

शेखपुरा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में तेजी से पांव पसारने लगा कोरोनावायरस, पर अब भी लापरवाह बने हुए हैं जिलावासी
  • चार संदिग्धों की पटना से आई पॉजिटिव रिपोर्ट, आठ को ट्रूनेट मशीन ने बताया संक्रमित

जिले में समुदायस्तर पर कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। जिले में एक साथ फिर 12 और नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 224 हो गई है। इस बाबत स्वास्थ विभाग के डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने बताया कि जिले में मंगलवार को 12 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसमें 4 मरीज की रिपोर्ट पटना एम्स से प्राप्त हुई, जबकि 8 संक्रमित मरीज का रिपोर्ट ट्रू नेट मशीन के माध्यम से प्राप्त की गई है।

जिसमें योजना सहायक कार्यापालक पदाधिकारी की पत्नी, एक डीआरसीसी कार्यालय के कर्मी, एक नगर परिषद क्षेत्र के वाइपास, एक सारिका गांव से, तीनमुहानी से एक, महादेव नगर मुहल्ले से एक तथा बंगाली पर मुहल्ले से 2 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। सभी लोगों को शहर के जखराज स्थान स्थित कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट किया गया। डीपीएम ने बताया कि कोविड केयर सेंटर में अब तक कुल 57 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जबकि 167 मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर जा चूका हैं।
अनावश्यक सड़क पर घूम रहे लोगों पर प्रशासन कर रही है कार्रवाई 
बढ़ते कोरोना संक्रमण के बावजूद जिले वासियों के द्वारा सोशल डिस्टेंसिग का अनुपालन नहीं किया जा रहा हैं। जिसको लेकर जिला प्रशासन के द्वारा प्रतिदिन शहर के विभिन्न बाज़ारों चांदनी चौक, कटरा बाजार, दल्लु चौक, गिरिहिंडा चौक, बुधौली बाजार सहित अन्य स्थानों पर रोको-टोको अभियान चला रही हैं एवं सोशल डिस्टेंस का अनुपालन नहीं करने वाले से व्यक्तियों से आर्थिक दंड के साथ दुकान को सील और गाड़ियों को सीज भी किया जा रहा है। वहीं, जो व्यक्ति बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं उससे मास्क पहन कर आवश्यक काम से घर से बाहर निकलने की अपील किया जा रहा हैं। अनावश्यक घर से बाहर निकलने वाले लोगों से सड़क पर पूछताछ भी कर रही है। 

कोरोना जांच कराने के लिए जिला मुख्यालय के कर्मियों की लगी होड़ 
जिले के विभिन्न कार्यालयों में पदस्थापित अधिकारीयों एवं कर्मियों का कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जांच कराने के लिए अभ्यास मध्य विद्यालय स्थित कोरोना जाँच केंद्र में होड़ लगी हुई है और प्रतिदिन दर्जनों की संख्या में मुख्यालय के अधिकारी व कर्मचारी सदर अस्पताल एवं कोरोना जांच केंद्र पहुंच रहे हैं। मंगलवार को डीआरसीसी से एक कर्मी तथा सहायकयोजना पदाधिकारी की पत्नी का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लोगों में कोरोनावायरस भय पहले से भी अधिक हो गया। गौरतलब है कि सामुदायिक स्तर पर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बाद मोहल्ले वासी भी अपना कोरोना जांच कराने के लिए भारी संख्या में कोरोना जांच केंद्र पहुंच रहे हैं ।

संक्रमित कार्यालय को सील कर नहीं किया गया सैनेटाइज 
जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की चपेट में जिला मुख्यालय के कई कार्यालय के कर्मी भी आने लगे हैं। जिसको लेकर मंगलवार को डीआरसीसी के एक कर्मी कोरोना के चपेट में आ गए हैं। इसके साथ ही पहले भी डीडीसी, पीएचईडी, योजना कार्यालय के अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। जिसको लेकर पूरे जिले भर के कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं,जिले में संक्रमित पाए गए अधिकारी व कर्मी के कार्यालय को सील कर अभी तक सैनेटाइज नहीं किया गया है। जिससे अन्य कर्मियों में भी कोरोना संक्रमण की पूरी संभावना देखी जा रही है और लोगो में भय का माहौल व्याप्त हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें