शेखपुरा में कदाचार करने वाले 6 परीक्षार्थी गिरफ्तार:अग्निशमन की परीक्षा में 1,409 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित, ब्लूटूथ के साथ एक परीक्षार्थी गिरफ्तार

शेखपुरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार को शेखपुरा जिले में बिहार अग्निशमन सेवा में अग्निक पद की बहाली को लेकर 8 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा ली गई। परीक्षा के दौरान 1409 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। 6 परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर गिरफ्तार किया गया।

इसकी जानकारी देते हुए प्रभारी जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी सोनी कुमारी ने बताया कि जिले में रामाधीन महाविद्यालय, ऊषा पब्लिक स्कूल, संजय गांधी स्मारक महाविद्यालय, डीएम उच्च विद्यालय, इस्लामिया उच्च विद्यालय, मुरलीधर मुरारिका उच्च विद्यालय एवं अभ्यास मध्य विद्यालय में अग्निशमन सेवा की परीक्षा आयोजित की गई। कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर उड़नदस्ता अधिकारी भी लगाए गए।

साथ ही साथ परीक्षा में दंडाधिकारी के रूप में जिला योजना पदाधिकारी कुणाल कुमार, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी खिलाफत अंसारी लगाए गए थे। उड़नदस्ता दल एडीएम अर्चना कुमारी के नेतृत्व में काम किया।

जिले में 54424 परीक्षार्थियों के द्वारा परीक्षा दी जानी थी। जिसमें 1409 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे इस्लामिया मध्य उच्च विद्यालय से दो संजय गांधी महाविद्यालय से 4 परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया और सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि इस्लामिया स्कूल केन्द्र पर ब्लू टूथ से नकल करता एक परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया।

खबरें और भी हैं...