प्रशासन की कार्रवाई:होली व पंचायत चुनाव में खपाने के लिए मंगाई 40 लाख की शराब जब्त

शेखपुरा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रक के ऊपरी हिस्से में 230 कार्टन विदेशी शराब जब्त के साथ चालक गिरफ्तार
  • कॉलेज मोड़ के समीप टीम का गठन कर अभियान चलाकर पुलिस ने की कार्रवाई

शहर के कॉलेज मोड़ के समीप अभियान चलाकर पुलिस ने एक ट्रक से लगभग 40 लाख रुपए की विदेशी शराब की एक बड़ी खेप को बरामद कर लिया है। इसके साथ ही ट्रक चालक को भी गिरफ्तार किया गया है। उक्त सभी शराब को होली त्योहार एवं पंचायत चुनाव में खपाने के लिए ले जाया जा रहा था। इस बाबत एसपी कार्तिकेय के.शर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एक टीम का गठन किया गया था, जिसमें एसडीपीओ सुरेंद्र प्रसाद सिंह, अपर एसडीओ राजीव कुमार एवं उत्पाद अधीक्षक संजय चौधरी शामिल थे।

इसी आलोक में रामाधीन कॉलेज मोड़ के समीप उक्त ट्रक को पकड़ा। जिसके उपरांत ट्रक की तलाशी ली गयी। जिसमें ट्रक के ऊपरी हिस्से में बने तहखाने से 230 कार्टन विदेशी शराब को बरामद किया गया है। उक्त सभी शराब रॉयल सन नामक ब्रांड का है। वहीं, पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार ट्रक चालक कश्मीर सिंह ने बताया कि उक्त सभी शराब होली त्योहार एवं पंचायत चुनाव में खपाने के लिए झारखण्ड से नवादा जिले से होकर जमुई होते हुए खगड़िया जिला जा रहा था। इसी क्रम में शेखपुरा जिला अंतर्गत रामाधीन कॉलेज मोड़ के समीप पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

ट्रक में बने तहखाने में रखी हुई थी शराब
शराब धंधेबाज ने पुलिस को चकमा देने के लिए ट्रक के ऊपरी हिस्से में झोपड़ीनुमा तहखाना बना रखा था और तिरपाल से ढ़का दिया गया था। ताकि किसी को पता नहीं चल सकें। एसपी ने बताया कॉलेज मोड़ के समीप तलाशी के दौरान ट्रक में प्रथम दृश्य किसी प्रकार का संदेह नहीं हुआ। क्योंकि ट्रक पूरी तरह से खाली थी। लेकिन सूचना के आधार पर ट्रक की सघनता से तलाशी ली गयी। जिसके बाद पाया गया कि ट्रक के ऊपरी हिस्से में अलग से तहखाना बना हुआ है और बहुत ही चालकी से शराब के कार्टून को छिपा कर रखा गया था। छापेमारी में कुल 230 कार्टन विदेशी शराब को बरामद कर लिया गया है।

झारखंड से खगड़िया डिलीवरी के लिए ले जा रही थी शराब
एसपी ने कहा कि पूछताछ के क्रम में ट्रक चालक ने बताया कि उक्त शराब को झारखंड से डिलीवरी के लिए खगड़िया जिला अंतर्गत महेशफुट ले जाया जा रहा था। लेकिन सूचना के आधार पर कॉलेज मोड़ के समीप ट्रक को पकड़ा और गहन तलाशी के क्रम में भारी मात्रा में विदेशी शराब को जब्त किया गया। बड़े पैमाने पर शराब बरामद की सुचना पर पूरे जिले भर के शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि एसपी के द्वारा लगातार शराब धंधे वालों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है। साथ ही उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को शराब धंधेबाजों के विरुद्ध सख्त करवाई करने का निर्देश दिया गया।

अमृतसर का है गिरफ्तार ट्रक चालक
गिरफ्तार ट्रक चालक अमृतसर के निवासी कश्मीर सिंह है। वह उक्त सभी शराब को झारखंड से खगड़िया जिला में होली त्यौहार एवं पंचायत चुनाव में खपाने के लिए लेकर जा रहा था। एसपी ने कहा कि इस धंधे से जुड़े सभी लोगों का जानकारी प्राप्त की जा रही है जिसके उपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत शराब धंधेबाज को नहीं बख्सा जाएगा।

खबरें और भी हैं...