पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:17 पदों के लिए 44 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

शेखपुरा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अध्यक्ष के एक पद के लिए तीन अभ्यर्थियों ने जबकि महासचिव के एक पद के लिये चार लोगों ने भरा है पर्चा

विधिज्ञ संघ के चुनाव को लेकर चुनावी सरगर्मी पूरे जोरों पर हैं। 17 अप्रैल को इसके लिए मतदान कराया जाना है। मंगलवार को नामांकन दाखिल की तिथि की समाप्ति पर कुल 44 अभ्यर्थियों के द्वारा विभिन्न पदों के लिये नामांकन का पर्चा दाखिल किया जा चुका है। इस बार विधिज्ञ संघ का चुनाव बहुत ही दिलचस्प होने की उम्मीद है। नामांकन की तिथि समाप्त होने के साथ ही विभिन्न पदों के लिये होने वाले मुकाबले की तस्वीर लगभग सामने आ चुकी है। विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष के एक पद के लिए तीन अभ्यर्थियों ने अपना पर्चा भरा है, जबकि महासचिव के एक पद के लिये चार लोगों ने पर्चा भरा है।

उपाध्यक्ष के दो पदों के लिये चार लोगों ने नामांकन कराया है। जबकि संयुक्त सचिव के दो पदों के लिये छह और सहायक सचिव के लिये छह लोगों ने पर्चा दाखिल किया है। कोषाध्यक्ष पद के लिये पांच, अंकेक्षक के एक पद के लिये चार लोगों ने पर्चा दाखिल किया है। वहीं कार्यकारिणी सदस्य के सात पदों के लिये 12 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है। मंगलवार को 17 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। मंगलवार को अध्यक्ष पद के लिए जनार्दन प्रसाद सिंह, उपाध्यक्ष पद के लिए मो.आज़म खान, संयुक्त सचिव के लिए एनुल खान, सहायक सचिव के लिए मो० शकील, गोपाल वर्णवाल, महेंद्र सिंह, रमाकांत यादव, शंकरप्रिय सिंह, कार्यकारिणी के सदस्य के लिए ओमप्रकाश उर्फ़ नागड़ा, सदन कुमार सिन्हा, कोषाध्य्क्ष पद के लिए एनुल खान, अतोष कुमार सिन्हा, रामचंद्र यादव, मनोज कुमार और अंकेक्षक पद के लिए अशोक कुमार सिन्हा ने अपना नामांकन दाखिल किया। अध्यक्ष पद पर तीन और महासचिव पद के लिये चार ने भरा है पर्चा : विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष के एक पद के लिए अरविन्द कुमार, शिवनंदन प्रसाद शर्मा एवं जनार्दन प्रसाद सिंह ने अपना पर्चा भरा है, जबकि महासचिव के एक पद के लिये विनोद कुमार सिंह, बिपिन कुमार, अमोद कुमार सिन्हा एवं मो.आज़म खान ने पर्चा भरा है। उपाध्यक्ष के दो पदों के लिये शक्तिधर प्रसाद सिन्हा, आशीर्वाद कुमार भारतीय, चंद्रमौलेश्वर प्रसाद एवं ललन प्रसाद ने नामांकन कराया है।

नामांकन पत्रों की आज होगी जांच
07 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि 10 अप्रैल को प्रत्याशियों की फाइनल सूची जारी होगी। 09 अप्रैल को चुनावी मैदान में उतरे अभ्यर्थी अपना नाम वापस ले सकेंगे। इसके बाद उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट प्रकाशित की जाएगी, जबकि 17 अप्रैल को मतदान होगा। शाम को ही इसकी मतगणना होगी और रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जायगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें