पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुख्य सरगना गिरफ्तार:6 लाख की शराब, 2 लग्जरी वाहन और चार बाइक के साथ 6 धंधेबाज गिरफ्तार

शेखपुरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसपी ने अलग-अलग स्थानों पर पुलिस बल के साथ चलाया छापेमारी अभियान

रविवार की सुबह भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ एसपी कार्तिकेय के.शर्मा ने मुख्य सरगना सहित 6 शराब धंधे से जुड़े कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही दो लग्जरी कार, 4 बाइक, 4 मोबाइल के साथ अन्य सामान को भी बरामद किया है। यह अभियान गुप्त सूचना के आधार पर बुधौली एवं तीनमुहानी मोड़ के समीप चलाया गया था। एसपी ने बताया गुप्त सूचना मिली थी कि बुधौली में ब्रह्मा यादव के द्वारा घर से ही विदेशी शराब का कारोबार किया जा रहा है। जिसके बाद रविवार की सुबह पुलिस बल के सहयोग से छापेमारी की गई।

जहां से कार में 288 लीटर विदेशी शराब एवं 8 लीटर देशी शराब को जब्त किया गया। साथ ही 8 कार्टून में शराब में उपयोग लाने के रखे किशमिश को भी जब्त किया गया। उन्होंने कहा कि धंधे में संलिप्त मुख्य सरगना ब्रह्मा यादव, रोहित कुमार दास, शुभराज करण, रोहित कुमार, महेश कुमार एवं गणेश कुमार को भी गिरफ्तार किया गया। एसपी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी का आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है। साथ ही उसके घर को सील करने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिले भर में शराब बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए विभिन्न स्थान पर गुप्त सूचना के आधार पर लगातार छापेमारी की जा रही है।

छापेमारी में विभिन्न ब्रांड की विदेशी शराब पुलिस ने की बरामद

छापेमारी अभियान के दौरान शराब धंधेबाज से लगभग ₹6 लाख रुपये से अधिक के इम्पीरियल ब्लू, रॉयल स्टेज सहित विभिन्न ब्रांड के 288 लीटर विदेशी शराब को जब्त किया गया है। इसके साथ ही 8 कार्टून में रखे शराब के उपयोग में आने वाले किशमिश एवं 10.8 लीटर देशी शराब भी बरामद किया गया। वहीं, छापेमारी के दौरान एक चेभरलेट एभीओ एवं एक जेड एक्स कार, एक अपाचे, 1 पल्सर 220, एक पल्सर 150 एवं एक लूना एक्सएल 100 को भी जब्त किया गया है। साथ ही गिरफ्तार शराब धंधेबाज के निशानदेही के आधार पर विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।

मुख्य सरगना ब्रह्मा यादव भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया

इस छापेमारी मे मुख्य सरगना ब्रह्मा यादव भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। जिसके निशानदेही पर कुल 5 अन्य शराब धंधे से जुड़े लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने बताया कि शहर के तीनमुहानी मोड़ पर नदी किनारे से जमीन में गाड़ कर रखे गये 10 कार्टन विदेशी शराब को बरामद किया गया था। जिसके आधार पर बुधौली में ब्रह्मा यादव के घर में छापेमारी की गई जहां से करीब 12 लीटर देशी शराब और भारी मात्रा में शराब बनाने के लिए लाए गए किशमिश बरामद किया गया। एसपी ने कहा कि ब्रह्मा यादव को जब गिरफ्तार कर पूछताछ किया गया तब कई राज खोला है। इसके बाद आरोपी के घर के समीप ही खड़े एक कार में जब तलाशी ली गई उससे 15 कार्टन विदेशी शराब मिला।

लाख प्रयास के बाद भी धड़ल्ले से हो रही शराब की बिक्री

जिले के विभिन्न स्थानों पर रोज धुत शराबी सड़कों पर गिरते नजर आ रहे हैं। वहीं, उत्पाद विभाग और पुलिस प्रशासन के द्वारा लगातार विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर शराब धंधेबाज एवं शराब को बरामद कर रहे हैं। इसके बावजूद भी जिले में शराब बिक्री पर पाबंदी नहीं लग रही है। गौरतलब है कि शहर के घाटकुसुंबा, बरबीघा, चेवाड़ा सहित विभिन्न स्थानों पर प्रतिदिन सैकड़ों लीटर शराब की खरीद बिक्री की जाती है। कई स्थानों पर शराब के नशे में धुत शराबी सड़क किनारे पड़े नजर आ रहे हैं। जैसे बिहार में शराबबंदी का कोई असर नहीं हो। बिहार में शराबबंदी के बावजूद भी सीमा क्षेत्र से पार कर आसपास के राज्यों से भारी मात्रा में विदेशी शराब की बिक्री हो रही है। लेकिन शराब धंधेबाजों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस प्रशासन व उत्पाद विभाग को असफलता हाथ लग रही है।

खबरें और भी हैं...