पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विवाद:बीमारी से मौत के बाद जादू-टोना का आरोप लगा वृद्ध व परिवार को पीटकर किया घायल

शेखपुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आज के वैज्ञानिक युग मे मानव चांद और मंगल पर पहुंच चुका है, लेकिन आज भी लोग अंधविश्वास और कुप्रथा के शिकार हो रहे हैं। शेखपुरा में एक बार फिर एक वृद्ध के साथ अन्धविश्वास को लेकर बर्बरता की गई। सदर प्रखंड के हथियामा ओपी अंतर्गत गोसाईमढ़ी में एक साल पूर्व एक शख्स की बेटे और बहु की बीमारी से मौत हो गई, तो उसके परिजनों ने अपने ही गांव की एक वृद्ध तनिक मांझी जिसे भगत माना जाता था, जिसको लेकर मृतक के परिजन गुलेशवर मांझी, राजू मांझी, विपिन मांझी, चन्दन मांझी, अजित मांझी, साजिद मांझी व बबलू मांझी ने तनिक मांझी पर जादू टोना करने का आरोप लगाकर धारदार हथियार से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

जिसे स्थानीय लोगो की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बाबत पीड़िता तनिक मांझी ने बताया कि उक्त लोग बारबार जादू टोना करने का आरोप लगाकर प्रताड़ित, मारपीट एवं गाली-गलौज करता रहता है। विरोध करने आये उसके परिवार पत्नी अटरवा देवी, बेटा तीजो मांझी को भी मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया है। इसको लेकर पीड़िता के द्वारा थाने में प्राथमिकी के लिए आ‌वेदन दिया गया है।

अब भी नहीं रुक रही अफवाह और बर्बरता
कड़े कानून और जागरुकता अभियान के बाद भी अफवाह और अंधविश्वास के नाम पर बर्बरता की घटना रुक नहीं रही है। अब भी लोग झाड़ फूंक, ओझा गुनी के झांसे में आकर अपना बहुमूल्य समय और पैसा दोनों गवां रहे है। कुछ दिन पूर्व ही घाटकुसुम्भा प्रखंड में एक को सांप काटने पर एक बच्ची की मृत्यु हो गयी थी। इसके बाद अंधविश्वास के चक्कर में शव के साथ पूरा दिन हाई वोल्टेज ड्रामा किया गया था। जिसके बाद पुलिस की आने सूचना मिलते ढ़ोंगी बहाना बना कर भाग निकला था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें