पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:अवगिल चांडे गांव के स्थापना दिवस पर गांव के सभी लोगों ने किया लगाए पौधे

शेखपुरा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

साथी फाउंडेशन की अगुवाई में ग्रामीणों के सहयोग अवगिल चांडे़ गांव का स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। हालांकि कोरोना महामारी के कारण कार्यक्रम संक्षिप्त और सीमित दायरे में ही रहा। लेकिन अगले वर्ष से इसे वृहद स्तर पर मनाए जाने का निर्णय लिया। बिहार में अपने तरह का ये अनूठा पहल साथी फाउंडेशन की तरफ से किया गया। स्थापना दिवस के मौके पर फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शंकर सुमन, पुरैना पंचायत के पैक्स अध्यक्ष जितेंद्र कुमार, बड़ेलाल सिंह, मुकेश कुमार, अरविंद सिंह, ईश्वरदयाल सिंह, राजेश पायलट, चुनचुन महतो, खीरु मांझी, भूनेश्वर सिंह, शिक्षकअरविंद कुमार, मोहन कुमार, सूबेलाल सिंह, मनोज कुमार, नवल सिंह सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

इस मौके पर साथी फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार शंकर सुमन ने कहा कि गांव का स्थापना दिवस मनाने के पीछे सबसे बड़ी सोच ये है कि ग्रामीणों के बीच आपसी भाईचारा कायम करना। दूसरा और सबसे महत्वपूर्ण बात प्रवासी ग्रामीणों को गांव से जोड़कर सामाजिक सांस्कृतिक कड़ी के माध्यम से विकास करना। हर साल ग्राम स्थापना दिवस के मौके पर वृक्षारोपण कर गांव को हरा-भरा बनाना। जिनके भी घर में बेटी जन्म लेगी बधाई और शुभकामनाएं के तौर पर पौधों का उपहार देना शामिल है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें