पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पहल:4800 काे वैक्सीन लगा चुकीं अंबालिका व कल्पना

शेखपुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीका देतीं अंबालिका व कल्पना। - Dainik Bhaskar
टीका देतीं अंबालिका व कल्पना।
  • कहा: वैक्सीन ही कोरोना से एकमात्र बचाव है

सदर अस्पताल में 16 जनवरी से संचालित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में मुख्य रूप से प्रतिनियुक्त एएनएम अंबालिका व कल्पना टीकाकरण शुरू होने के बाद से अब तक 4800 से अधिक स्वास्थ कर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर एवं 45 वर्ष के ऊपर महिला-पुरुष को वैक्सीन लगा चुकी है। उन्होंने बताया कि सभी परीक्षणों में सफल रहने पर वैक्सीन देते समय कभी भी उन्हें घबराहट महसूस नहीं हुई। प्रतिदिन 50 से 100 लोगों को वैक्सीन देने से अब तो सामान्य सा लगने लगा है। वैक्सीनेशन जब शुरू हुआ था उस समय तो शुरुआती दिनों में 50 से 60 स्वास्थ कर्मियों को एक दिन में लगा चुकी है।

वहीं, कई-कई दिन 200 से 250 लोगों वैक्सीन एक दिन में लगा चुकी है। एएनएम ने बताया कि वैक्सीन के बाद निगरानी के लिए मेडिकल व पंजीयन टीम अस्पताल प्रबंधक धीरज कुमार, पंजीयन काउंटर पर मौजूद धनंजय कुमार, नवलेश कुमार एवं केयर इण्डिया के मीनाक्षी गौतम आदि ने लगातार उनका हौसला बढ़ाते रहते है। उन्होंने कहा कि डर को त्याग कर सभी को टीका लेना चाहिए। अभी वैक्सीन ही बचाव है। उल्लेखनीय हो कि सदर अस्पताल में कोविड का टीका लेने के लिए लगातार आसपास सहित दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्र के लोग पहुंच रहे हैं।

जिसमें स्थानीय सहित ग्रामीण क्षेत्र के वृद्ध और महिलाओं की संख्या अधिक है। शुक्रवार को सदर अस्पताल में 60 लोगों को टीका दिया गया। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के पूर्व चरणबद्ध तरीके से सभी महिला-पुरुष का काउंसलिंग, आइडेंटिटी वेरीफाई कर कोविड का टीका लेने के बाद वैक्सीनेशन कक्ष भेजा जाता है।

खबरें और भी हैं...