पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नीतीश की सभा:शहर से लेकर गांव तक खाेले जाएंगे पशु अस्पताल, बचे हुए काम पूरे होंगे: नीतीश

शेखपुरा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बोले-जो वादा किया था वो पूरा किया, जनता मौका देगी ताे सात निश्चय पार्ट टू याेजना चलेगी
  • हर घर तक बिजली पहुंचाने का वादा पूरा, गली-गली तक बन चुकी सड़क, अब जहां जरूरत होगी वहां बनेगा फ्लाईओवर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार काे जिले के बरबीघा विधानसभा के शेखोपुरसराय प्रखंड अंतर्गत नीमी कॉलेज मैदान में जदयू प्रत्याशी सुदर्शन कुमार के पक्ष में चुनावी सभा काे संबोधित किया। सीएम ने कहा कि अगर जनता दाेबारा उन्हें माैका देगी, ताे सात निश्चय याेजना पार्ट टू संचालित किया जाएगा। सीएम ने कहा कि गांव से लेकर शहर में पशु अस्पताल खाेला जाएगा, ताकि पशुपालकाें काे भी काेई समस्या ना हो। आज घर-घर बिजली पहुंचाने का जाे वादा किया गया था, वाे पूरा हाे चुका है।

आमलाेगाें काे शुद्ध पानी दिये जाने काम 84 प्रतिशत पूर्ण हाे गया है, जबकि गली-गली में सड़क व नाले की सुविधा दे दी गयी है। सीएम ने बिना नाम लिए राजद की ओर इशारा करते हुए कहा कि लाेगाें काे अपने परिवार की चिंता है, लेकिन बिहार ही मेरा परिवार है, मैं पूरे बिहार काे परिवार मान कर काम करता हूं। उन्होंने एनडीए प्रत्याशी सुदर्शन कुमार को वोट देने की अपील की। सभा को सीएम के साथ पहुंचे निवर्तमान भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने भी संबोधित किया। निर्धारित 1:55 बजे के बजाय 02:40 बजे में सीएम का हेलीकॉप्टर उतरा और 03:35 मिनट में पालीगंज के लिए रवाना हुआ।

नीमी कॉलेज के मैदान में बरबीघा के जदयू प्रत्याशी सुदर्शन कुमार के पक्ष में चुनावी सभा काे संबोधित किया

लॉकडाउन में 21 लाख लोगों को लाया गया बिहार

कोरोना से निपटने के बारे में सीएम ने कहा कि हमलोगों ने कोरोना से डटकर मुकाबला किया। लॉकडाउन में बाहर रह रहे 21 लाख लोगों को ट्रेन व अन्य साधनों से बिहार लाया गया। सभी की कोरोना जांच के बाद चौदह दिनों के लिए क्वारेंटाइन सेंटरों में रखा गया। एक व्यक्ति पर चौदह दिनों के अंदर 53 सौ रुपए खर्च किए गए। जिस व्यक्ति का राशन कार्ड नहीं था, वैसे व्यक्तियों का राशन कार्ड बनाया गया और नवंबर माह तक एक व्यक्ति को पांच किलो अनाज एवं एक किलो दाल मुफ्त मुहैया कराई जा रही है। प्रति राशनकार्ड धारियों के खाते में एक हजार रुपए की दर से राशि भेजी गयी। आज कोरोना का कहर पूरी तरह समाप्त नहीं हुई है।

जीएनएम काॅलेज के साथ 25 हजार विद्यालय बनाये गये

चुनाव में जीत मिलने पर किन-किन कामाें पर सरकार का फाेकस रहेगा, सीएम ने इसके बारे में भी जानकारी दी। सीएम ने कहा कि शिक्षा की बात की जाए, ताे हर जिले में इंजीनियरिंग काॅलेज, जीएनएम काॅलेज के साथ-साथ 25 हजार विद्यालय बनाये जाने का काम किया गया है। जबकि पूरे बिहार में सड़काें की अब समस्या नहीं रह गयी है। आगे मौका मिला ताे जिन इलाकाें में फ्लाई ओवर की जरूरत हाेगी, वहां फ्लाई ओवर बनेंगे, बायपास की जरूरत हाेगी वहां बायपास का निर्माण कराया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें