पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रफ्तार का कहर:अलग-अलग हादसे में बालक व वृद्ध की मौत, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल, सड़क जाम

शेखपुरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • औंधे में बाइक की टक्कर से वृद्ध की गई जान , लालू नगर में ट्रक ने 4 वर्षीय बालक को कुचला

मंगलवार को जिले में अलग-अलग सड़क हादसे में एक बालक व वृद्ध की मौत हो गयी, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। वहीं, मौत के बाद हथियामा ओपी अंतर्गत औंधे गांव एवं बरबीघा थाना अंतर्गत लालू नगर गांव के समीप आक्रोशित ग्रामीणों एवं परिजनों ने सड़क जामकर बवाल काटा है एवं मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है। हालांकि कुछ घंटे बाद अधिकारी एवं पुलिस के द्वारा समझा-बुझाकर जाम को तुड़वा दिया गया है।

हालांकि इस जाम में राजधानी सहित विभिन्न जिलों में जाने वाले वाहनों की लंबी कतार लग गयी है, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दरअसल, बरबीघा थाना क्षेत्र के लालू नगर गांव स्थित एनएच 333 ए सड़क पर अनियंत्रित होकर एक ट्रक ने सामने से आ रही जुगाड़ वाहन में टक्कर मार दी। टक्कर इतना जबरदस्त था कि जुगाड़ वाहन के परखच्चे उड़ गए। जिस पर सवार 4 वर्षीय बालक पवन कुमार ट्रक के पहिए के नीचे आ गया। जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

वहीं, जुगाड़ वाहन चालक टक्कर से एक गड्ढे में जा गिरा, जिसके कारण उसकी जान बच गयी। जुगाड़ वाहन चालक विकास कुमार ने बताया कि मंगलवार कि सुबह अपने भतीजे 4 वर्षीय भतीजे पवन कुमार के साथ गेहूं के फसल की कटाई कर खेत से वापस घर लौट रहे थे। इसी दौरान लालू नगर गांव के समीप शेखपुरा की ओर से आ रही एक अनियंत्रित ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी। इस घटना में जुगाड़ वाहन के परखच्चे उड़ गए है जबकि उसके भतीजा की दर्दनाक मौत हो गयी है। घटना के बाद आक्रोशित परिजना।

वहीं, घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इसी प्रकार सोमवार की देर रात औंधे गांव निवासी राजेंद्र यादव को सड़क पार करने के दौरान एक अनियंत्रित अपाचे बाइक के द्वारा टक्कर मार दी। जिससे गंभीर अवस्था में इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि शेखोपुरसराय में वारसलीगंज-बरबीघा मुख्य सड़क पर ट्रक और ट्रैक्टर के आमने-सामने की टक्कर में ट्रक चालक एवं ट्रैक्टर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे स्थानीय लोगों की मदद से रेफरल अस्पताल में भर्ती किया गया है।

लहरिया कट बाइक ने वृद्ध की ली जान
जिले में लहरिया बाइक सवार के कारण अक्सर दुर्घटनाएं घटित हो रही है। जिसके कारण सड़क पर चल रहे लोगों को हमेशा अनहोनी घटना का भय बना रहता है। इसी आलोक सोमवार की देर रात औंधे गांव के समीप लहरिया बाइक सवार के द्वारा सड़क पार कर रहे 55 वर्षीय राजेंद्र यादव को टक्कर मार दी। इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसे इलाज के लिए ग्रामीणों द्वारा निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

जिसके बाद मंगलवार की सुबह आक्रोशित ग्रामीणों ने औधें गांव के समीप एनएच 333 ए को जाम कर दिया और अधिकारियों से लहरिया बाइक सवार पर करवाई करने की मांग कर रहे थे। साथ ही पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की भी मांग किया गया। इस घटना को लेकर मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। सड़क जाम होने की सूचना मिलने पर बीडीओ द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों को काफी मशक्कत के बाद समझा-बुझाकर सड़क जाम को हटाया। जिसके बाद आवागमन शुरू हुई। वहीं, पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया है।

अनियंत्रित बाइक ने साइकिल सवार छात्रा को मारी टक्कर, घायल
चेवाड़ा थाना अंतर्गत चेवाड़ा-महेशपुर मुख्य मार्ग पर एक अनियंत्रित बाइक सवार ने पीछे से साइकिल सवार छात्रा को टक्कर मार दी। घटना में जहां छात्रा घायल हो गयी है वहीं, बाइक पर सवार दम्पति एवं उनके तीन बच्चें भी घायल हो गए है। जिस स्थानीय लोगों की मदद से चेवाड़ा पीएचसी में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि पटना जिला अंतर्गत मसौढ़ी गांव निवासी राकेश कुमार अपनी पत्नी स्वाति सिन्हा एवं अपने तीन बच्चों के साथ महेशपुर की ओर जा रह थे। इसी दौरान महेशपुर मुख्य मार्ग पर एक बाइक अनियंत्रित होकर टक्कर मार दी।

डोवाडीह गांव के समीप ट्रक व ट्रैक्टर की भिड़ंत, दोनों के चालक घायल
शेखोपुरसराय थाना अंतर्गत डोवाडीह गांव के समीप सोमवार की देर रात एक अनियंत्रित ट्रक व ट्रैक्टर के आमने-सामने की टक्कर में दोनों वाहन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया तथा दोनों के चालक भी गंम्भीर रूप से घायल हो गए है। जिससे स्थानीय लोगों के द्वारा बरबीघा रेफरल अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जाता है कि वारसलीगंज-बरबीघा मुख्य सड़क मार्ग पर डोवाडीह गांव के समीप ओवरलोड बालू लदे ट्रैक्टर में बरबीघा की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें