अभियान:नगर परिषद ने चलाया मास्क चेकिंग अभियान

शेखपुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मास्क नहीं लगाने वालों से वसूला गया जुर्माना

शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र की सड़कों पर कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन के नेतृत्व में मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। मौके पर बिना मास्क पहने जा रहे कई वाहन चालकों से जुर्माना भी वसूला गया। विदित हो कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर पूरे बिहार में अलर्ट जारी किया गया है। जिस तरह से देश मे कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे है। उससे सरकार की चिंता बढ़ी हुई है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग पहले से ही एक्टिव हो चुका है और लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने एवं समय पर कोविड का टीका लेने की अपील कर रहा है।

कोरोना की दूसरी लहर में शेखपुरा जिले में सैकड़ों लोगों ने जान गवाईं, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग समय पूर्व ही योजना बनाकर इसकी तैयारी में जुटा हुआ है। कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे को देखते हुए शेखपुरा जिले में स्वास्थ्य विभाग के साथ नगर परिषद प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। कोरोना के अलर्ट को देखते हुए नप कार्यपालक पदाधिकारी के नेतृत्व में शहर के नगर परिषद कार्यालय एवं समाहरणालय के सामने मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान नप कर्मियों ने बिना मास्क के हर वाहन चालकों से 50 रुपये की जुर्माना राशि वसूली गयी। नगर परिषद कर्मियों ने लोगों को मास्क लगाने को लेकर प्रेरित किया और मास्क न लगाने वालों को चेतावनी दी।

लगातार चलाया जाएगा मास्क चेकिंग अभियान

कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन ने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर नगर परिषद प्रशासन पूरी तरह से सजग है। जिसको लेकर सोमवार से मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। अब नगर परिषद क्षेत्र मास्क चेकिंग अभियान हमेशा जारी रहेगा। इसलिए आम नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि आप जब भी नप क्षेत्र में किसी काम से आये तो मास्क लगाकर ही आये एवं शारीरिक दूरी का पालन करते हुए बाजार में खरीदारी करे। नप क्षेत्र के सभी दुकानदारों को भी सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने एवं उचित दूरी का पालन करना अनिवार्य है। सभी दुकानदार अपने-अपने प्रतिष्ठानों पर सैनिटाइजर रखे और ग्राहकों के हाथों को सेनेटाइज करने के पश्चात ही समान दिया जाए। बाजार में बिना मास्क के घूमने वालों पर कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...