पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:राजगीर में आयुध निर्माणी में संविधान उद्देशिका का अनावरण

शेखपुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासनिक अधिकारी ने संविधान की आत्मा विषय पर उसके निर्माण की प्रक्रिया पर प्रकाश डाला

संविधान वर्ष 2020 के तहत प्रत्येक माह आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला में शनिवार को आयुध निर्माणी नालन्दा के ऑडिटोरियम में संविधान की उद्देशिका का अनावरण किया गया। निर्माणी के महाप्रबंधक मनोज श्रीधर वाघ ने उद्देशिका का अनावरण करने के बाद वाचन किया। इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारी हितेश ने भारतीय संविधान की आत्मा विषय पर बोलते हुए संविधान के निर्माण की प्रक्रिया पर प्रकाश डाला । उन्होंने संविधान में संकलित भारतीय नागरिकों के मूल कर्तव्यों पर विस्तार से चर्चा भी की। लोगों को उनके संवैधानिक अधिकार और कर्तव्य के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि दोनों एक दूसरे से जुड़ा है। जहां अधिकार की बात आती है वही कर्तव्य भी जुड़ जाता है। संविधान की उद्देशिका पर भी चर्चा की गई।
पुरस्कृत हुए कर्मी
इस अवसर पर रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए आयुध निर्माणी दिवस के अवसर पर पुरस्कृत संयुक्त महाप्रबंधक सुधांशु प्रसाद को घड़ी अवार्ड के साथ-साथ ए रमेश, राकेश कुमार, मो. अखलाकुर्रह्मान, आशीष मोहंती, मंजीत कुमार, सत्येंद्र गुप्ता, ज्ञानेन्द्र मोहन ज्ञान, मन्नू कुमार, पंकज कुमार, मनीष कुमार, विमल कुमार, रोशन कुमार, विमल बेहरा, सर्वेश कुमार, सिपाही भीम बहादुर, डा. अजय वर्णवाल, ज्ञानेन्द्र मोहन ज्ञान, सुनील तिवारी, सुदीप रंजन सुमन, पंकज कुमार, केआर प्रताप, अजीत कुमार, आकांक्षा सिन्हा को नगद पुरस्कार एवं प्रमाणपत्र से सम्मानित किया गया।
ये थे उपस्थित
इस अवसर पर निर्माणी के अपर महाप्रबंधक विजय कुमार, एके सिंह, सुनील सप्रे, संयुक्त महाप्रबंधक सुधांशु प्रसाद, डा. विजय कुमार, सुरक्षा अधिकारी ले. कर्नल दिलीप शेखर, उप महाप्रबंधक बीएस भंडारी, कार्यप्रबंधक विवेक टोपनो, पास्कल एक्का, पंकज कुमार, राहुल समतायन, कनिष्ठ कार्यप्रबंधक दीपक कुमार, गौरीशंकर सहित अन्य अधिकारी आदि उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें