पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:शेखपुरा में सामुदायिक स्तर पर फैल रहा कोरोना, जिले में आपातकालीन सेवाएं रहेंगी जारी, धार्मिक स्थल भी बंद

शेखपुरा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार ने पूरे राज्य में अगले 15 दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। हालांकि इस दौरान सभी आपातकालीन सेवाएं सुचारू रूप से जारी रहेंगी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिले में सामुदायिक स्तर पर कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा हैं। जिसको लेकर जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ विभाग में हड़कंप मचा है। इसके साथ जिलेवासियों में कोरोना से बचाव को लेकर कोई जागरुकता नहीं देखी जा रही हैं।

कोरोना के इस बढ़ते संक्रमण के दौरा में लोग लापरवाही का परिचय देते हुए खुलेआम सड़को पर बिना मास्क के सोशल डिस्टेंस की धज्जियाँ उड़ाते नजर आ रहे हैं। हालांकि जिला प्रशासन के द्वारा लगतार जागरूकता अभियान के साथ-साथ डीएम के निर्देश पर जिले भर में रोको-टोको अभियान  चलाया जा रहा हैं। इस दौरान सोशल डिस्टेंस का अनुपालन नहीं करने वाले पर जुर्माना भी लगाया गया हैं। इसके बावजूद भी जिले में सामुदायिक स्तर पर कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा हैं।

जिसको लेकर बिहार सरकार के निर्देश पर जिले में कल से 31 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया हैं। लॉकडाउन के चलते जिले के सभी धार्मिक स्थलों को फिर से बंद किया गया है। लॉकडाउन के दौरान जरूरत के सामान वाली दुकानें एक दिन में दो चरणों में खोलने की इजाजत दिया गया है। जिसमें फल सब्ज़ी, मांस-मछली की दुकानें सुबह 6 से सुबह 10 बजे तक खुलेंगी।

दूसरी पाली में दुकानें शाम 4 से 7 तक ही खुलेंगी। सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक समारोह एवं इस प्रयोजन से भीड़ इकट्ठा करना प्रतिबंधित है। सभी धार्मिक स्थान, पूजा स्थल सार्वजनिक कार्य हेतु बंद रहेंगे। होटल, रेस्टोरेंट एवं अन्य आतिथ्य सेवाएं बंद रहेंगे, सभी सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल , जिम्नेजियम, स्वीमिंगपूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, बार और आडिटोरियम बंद रहेंगे। सिनेमा हॉल शॉपिंग मॉल स्कूल कालेज आदि अभी भी बंद रहेंगे। 

केंद्र सरकार के अधीन सभी कार्यालय रहेंगे बंद 
केंद्र सरकार के अधीन सभी दफ्तर पूरी तरह बंद रहेंगे। डिफेंस, पुलिस, पेट्रोल पंप, पोस्ट आफिस सहित कुछ कार्यालयों को इस लॉकडाउन से छूट दी गई है। जबकि बिहार सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन में राशन, सब्जी फल और मेडिकल से जुड़ी हुई सभी संस्था और दुकाने खुली रहेंगी। पेसेंजर गाड़ियां मसलन टेंपो, बस और अन्य गाड़ियों के परिचालन पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। मालवाहक वाहन पूर्व की भांति चलेंगे। किसी तरह का समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा। राज्य के सभी धार्मिक स्थल यानी मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे और चर्च बंद रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें