लापरवाही:प्रशासन के सख्त निर्देश के बावजूद बेलाव में मेला के दौरान बार-बालाओं ने लगाये ठुमके

शेखपुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के शेखोपुरसराय प्रखंड अंतर्गत बेलाव में दुर्गा पूजा के मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम के नाम पर चल रहे कार्यक्रम में रात भर जमकर अश्लील ठुमके लगाए। दरअसल, आये दिन धार्मिक जगहों पर आयोजित मेले सहित अन्य आयोजनों में अश्लीलता परोसे जाने का मामला सामने आता है। हालांकि शेखपुरा जिला प्रशासन ने दुर्गा पूजा को लेकर सख्त चेतावनी जारी की थी। दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक के दौरान मेला आयोजकों को एसडीपीओ कल्याण आनंद ने ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करने पर साफ तौर पर मना किया था।

इसके बावजूद बेलाव में दुर्गा पूजा समिति द्वारा ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मेले में आये श्रद्धालुओं के सामने अश्लील गाने और फूहड़ डांस परोसे गये। जानकारी के मुताबिक बार बालाओं द्वारा उतेजक गाने पर फूहड़ डांस की प्रस्तुति की गई। इस दौरान मंच के सामने बैठे लोगों ने भी लोगों ने जमकर ठुमके लगाए। यहां दुर्गा पूजा के मेले के दौरान बेलाव गांव सहित अन्य दर्जनों गांव के हजारों महिला-पुरुष सहित बच्चे मेला देखने पहुंचते है। जहां ऐसे कार्यक्रम शर्मनाक हैं।

पुलिस प्रशासन पर उठ रहे सवाल, कार्रवाई की मांग

वही इस तरह के कार्यक्रमों की वजह से बुद्धिजीवियों का एक वर्ग का मौन स्वीकृति होती है। जिससे ऐसे आयोजकों को कोई रोकने टोकने वाला नहीं होता। जबकि शेखपुरा पुलिस द्वारा ऐसे कार्यक्रम को पूजा कमेटी को ऐसे आयोजनों पर सख्त मनाही थी। फिर भी बेलाव में सांस्कृतिक कार्यक्रम के नाम पर ऐसे अश्लील कार्यक्रम किये गए। जिससे पुलिस प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े हो रहे है। इस मामले में डीएसपी कल्याण आनंद ने पूजा कमिटी पर कार्रवाई करने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...