पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चर्चा:महिला सशक्तीकरण पर ग्राम सभा में की गई चर्चा

शेखपुरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अरियरी प्रखंड अंतर्गत हजरतपुर मड़रो पंचायत में सोमवार को सेंटर फॉर कैटालाइजिंग चेंज के द्वारा संचालित चैंपियन परियोजना के तहत महिला ग्राम सभा का आयोजन किया गया। जिसका विधिवत उद्घाटन अरियरी प्रखंड के बीडीओ संजय कुमार के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस बाबत प्रखंड समन्वयक रोशन कुमार ने बताया कि सेंटर फॉर कैटालाइजिंग चेंज के द्वारा संचालित परियोजना के अंतर्गत जिले के अरियरी प्रखंड के हजरतपुर मड़रो पंचायत में महिला पंचायत प्रतिनिधियों की भागीदारी एवं समर्थन से मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण से संबंधित सेवाओं और अधिकारों के सन्दर्भ में जागरूकता बढ़ाने हेतु जमीनी स्तर पर् कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही महिला नेतृत्व को प्रोत्साहन दिया जा रहा है।

ताकि इन मुद्दे से संबंधित स्थानीय प्राथमिकताओं और समस्याओं को चिन्हित कर उनकी बेहतरी के लिए कदम उठाएं।जिसको लेकर ग्राम सभा का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रुप से महिला सशक्तिकरण पर विशेष चर्चा की गई। इस दौरान बीडीओ ने बताया कि पंचायत स्तरीय जेंडर रिपोर्ट कार्ड, महिला सशक्तिकरण मुद्दे पर मिलकर कार्य करने का भरोसा दिया। जबकि पंचायत के मुखिया के द्वारा महिला द्वारा प्रस्तावित मुद्दों को ग्राम सभा में पारित करवाने का भी आश्वासन दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें