पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:डीटोओ ने की वाहनों के प्रदूषण की जांच

शेखपुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पड़ताल के दौरान ऑन द स्पॉट बनाया गया 100 लोगों की गाड़ियों का प्रदूषण सर्टिफिकेट

जिले में 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत जिला परिवहन विभाग ने शनिवार को बरबीघा में विशेष प्रदूषण जांच अभियान चलाया। जिला परिवहन पदाधिकारी शशि शेखरम की अगुवाई में चले इस विशेष अभियान में सैकड़ो दुपहिया वाहनों के प्रदूषण की जांच की गई। जिस वाहन मालिक के पास प्रदूषण सर्टिफिकेट नहीं था, उसका ऑन द स्पॉट चलंत वाहन प्रदूषण जांच केंद्र से सर्टिफिकेट बना कर दिया। इस बाबत डीटीओ ने बताया कहा कि जिले में 32वां सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है।

जिसका शुभारंभ बीते 18 जनवरी को जिला मुख्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर किया गया। इसके तहत जिला परिवहन विभाग द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी के तहत बरबीघा के मिशन थाना के पास विशेष प्रदूषण जांच अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि बिना प्रदूषण जांच सर्टिफिकेट के वाहन चलाने वाले वाहन चालकों से ₹10000 अर्थदंड के रूप में वसूलने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि आज सिर्फ वाहन चालकों को चेतावनी देकर छोड़ा गया है।

अगली बार से बिना प्रदूषण सर्टिफिकेट के वाहन चलाते पकड़े जाने पर चालक अर्थदंड के भागी बनेंगे। उन्होंने जिले वासियों से ट्रैफिक रूल का अनुपालन करते हुए सभी मापदंडों को पूरा करके वाहन चलाने का आग्रह किया है। गौरतलब है कि शनिवार को चलाए गए विशेष प्रदूषण जांच अभियान के दौरान तीन टेंपो एक ट्रैक्टर तथा 26 दोपहिया वाहन चालकों समेत 30 का प्रदूषण सर्टिफिकेट मौके पर बना कर दिया गया। डीटीओ ने बताया कि लोग श्री बाबू चौक पर स्थित सरकार द्वारा संचालित प्रदूषण जांच केंद्र पर भी अपना प्रदूषण सर्टिफिकेट बनवा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें