शेखपुरा में OPD से गायब मिलीं महिला चिकित्सक:सदर अस्पताल में निरीक्षण के लिए पहुंचे उप निदेशक, अनुपस्थिति पर जतायी नाराजगी

शेखपुरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निरीक्षण के दौरान अधिकारी। - Dainik Bhaskar
निरीक्षण के दौरान अधिकारी।

शेखपुरा में मंगलवार को मुंगेर से आए स्वास्थ्य उपनिदेशक डॉ विजेंद्र सत्यार्थी ने सदर अस्पताल के ओपीडी से महिला चिकित्सक के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त किया है। उन्होंने सिविल सर्जन को इस संबंध में महिला चिकित्सक से स्पष्टीकरण नोटिस जारी करते हुए हर हाल में महिला चिकित्सकों को निर्धारित समय पर उपस्थित रहने की चेतावनी दी है।

उसने स्वास्थ्य उपनिदेशक ने बाद में सदर प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया और ओटी पहुंचकर देखा। वहां के सभी व्यवस्था देख कर गदगद हुए इस संबंध में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ पृथ्वीराज ने बताया कि क्षेत्रीय स्वास्थ्य उपनिदेशक का दौरा मुख्य रूप से परिवार नियोजन पखवारा के संबंध में किए जा रहे कार्यों के निरीक्षण और समीक्षा में बताया गया कि इस पखवाड़े के दौरान छह पुरुष सहित कुल 597 ऑपरेशन परिवार नियोजन के तहत किए गए हैं।

उन्होंने दौरा के दौरान सभी सरकारी स्वास्थ्य सेवा मानक के अनुसार उपलब्ध कराने पर जोर दिया है। स्वास्थ सेवा में कोताही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने जिले में चलाए जा रहे विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा की। निरीक्षण के दौरान सीएस और एसीएमओ भी मौजूद थे।