किसानों हुए चिंतित:बारिश, तेज हवा और ओलावृष्टि से प्याज व आम की फसल को भारी नुकसान, किसानों हुए चिंतित

शेखपुरा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चेवाड़ा में जमा ओला। - Dainik Bhaskar
चेवाड़ा में जमा ओला।

जिले में गुरुवार की शाम तेज आंधी व ओलावृष्टि के साथ बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। खेत में लगी प्याज के फसलों को नुकसान हुआ तो साग सब्जी को फायदा हुआ। जबकि कई पेड़ पौधे व फुस व टीना का घर गिर गया। किसानों ने बताया कि खेत में लगी तथा दोनी के लिए रखे गेहूं की फसलें को नुकसान हो गया है। बताया कि बारिश व ओलावृष्टि होने से फसल क्षति हो गया। किसानों ने बताया कि अगर एक सप्ताह और बारिश नहीं होती तो सभी किसान अपने अपने गेहूं के फसलों को तैयार कर लेते।

अब गेहूं के फसलों को सुखाने के बाद तैयार करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि तेज हवा चलने के कारण कहीं पेड़ पौधे गिर गए। वहीं, चेवाड़ा बाजार का एक युवक बुरी तरह से जख्मी हो गया। इस दौरान नौशाद कुरैशी का पुत्र अमन अपने घर के पास खड़ा था तभी आंधी आने से ऊपर से एक ईट युवक के सर पर आ गिरा जिससे युवक का सिर फट गया जिसे इलाज के लिए एक निजी क्लीनिक में में भर्ती कराया गया है।

आंधी-बारिश से किसानों को भारी क्षति
गुरुवार की देर शाम तेज हवा से साथ हुई ओलावृष्टि से चेवाड़ा प्रखंड के किसानों में गेहूं की फसल की कटाई व तैयारी को लेकर अफरा तफरी का माहौल बन गया। जो किसान अपने खेतों से गेहूं का फसल काट कर लाए वह बारिश की पानी में भींग गया। क्षेत्र के किसान ने बताया कि अभी इलाके में गेहूं की कटाई एवं तैयारी जोरों पर है। मगर मौसम की मार ने कमर तोड़ कर रख दिया। फसल पानी में भींग जाने से क्षेत्र के किसानों की समय पर गेहूं की फसल की तैयारी में बाधा हो गई है।

खबरें और भी हैं...