पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रशिक्षण:चुनाव : दो पालियों में पीठासीन पदाधिकारी को दिया प्रशिक्षण

शेखपुरा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 हेतु शेखपुरा जिला अंतर्गत प्रशिक्षण कोषांग के द्वारा चुनाव पीठासीन पदाधिकारियों का दो पालियों में प्रशिक्षण जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) एवं मॉडल अभ्यास विद्यालय में प्रदान किया गया। इस प्रशिक्षण के दोनों पालियों में डायट में कुल 520 पीठासीन पदाधिकारी एवं मॉडल अभ्यास विद्यालय में कुल 312 पीठासीन पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया गया। यह प्रशिक्षण विशेष रुप से पीठासीन पदाधिकारियों के लिए उनके कार्य दायित्व के निर्वहन एवं उनसे जुड़ी चुनौतियों से निपटने एवं सुचारू रूप से मतदान प्रक्रिया को सफल बनाने के लिए दिया गया। इस प्रशिक्षण में विशेष कर पीठासीन पदाधिकारियों के लिए निर्देश दिया गया कि मतदान केंद्रों पर सभी गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि बनाए रखें।

सभी सील एवं प्रपत्र पर मतदान अभिकर्ता का अक्षर अवश्य लें। मतदान हेतु 3 पंक्तियों में मतदाताओं को लगाएं, प्रथम महिला मतदाता हेतु, द्वितीय पुरुष मतदाता हेतु, तृतीय ग्रीन कॉरिडोर दिव्यांगों बुजुर्ग एवं गोद में बच्चा लिए महिला मतदाताओं के लिए। दिव्यांग बुजुर्ग एवं महिला मतदाता को प्राथमिकता दें। मतदान की प्रक्रिया तेज रखें भीड़ ना बढ़ने दे मोबाइल कैमरा या सत्ताधारी को मतदान प्रकोष्ठ तक ना जाने दें। मतदान समाप्ति के समय पर मतदाताओं की भीड़ लगी हो तो लाइन में खड़े सभी मतदाताओं को पर्ची निर्गत करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें