पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली समस्या:घाटकुसुम्भा-शेखपुरा रोड जामकर बिजली समस्या के खिलाफ जतायी गंभीर नाराजगी

घाटकुसुम्भाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली समस्या से जूझ रहे आक्रोशित लोगों ने जाम की सड़क। - Dainik Bhaskar
बिजली समस्या से जूझ रहे आक्रोशित लोगों ने जाम की सड़क।

घाटकुसुम्भा प्रखंड की पांच पंचायत में बीते चार माह से बिजली से उत्पन्न समस्या व बेहिसाब बिजली बिल को लेकर बुधवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रखंड मुख्यालय के समीप शेखपुरा-घाटकुसुम्भा मुख्य सड़क को जाम कर जमकर हंगामा किया। सुबह नौ बजे से लगी जाम के बावजूद कोई प्रशासनक अधिकारी स्थल पर नहीं पहुंचे थे।

बीडीओ दीपक कुमार कौशिक से बात की गई तो उन्होंने शिक्षक नियोजन में चले जाने की हवाला देकर धरनास्थल पर आने में असमर्थता जताई। हालांकि जाम की खबर सुनकर कोरमा थानाध्यक्ष दल बल के साथ धरना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर दोपहर 12:30 बजे जाम खत्म कराया। कोरमा थानाध्यक्ष विकास कुमार ने ग्रामीणों की समस्या से अवगत होकर बिजली विभाग के अधिकारी से वार्ता की। इस संबंध में सुनील कुमार, रविंद्र कुमार, सौरव कुमार आदि ने बताया कि घाटकुसुम्भा प्रखंड की पांच पंचायत को कोयला, कटारी व पचना फीडर से बिजली दी जाती है।

लेकिन बीते चार माह से बिजली की आपूर्ति सही तरीके से नहीं दी जा रही है। लौ वोल्टेज की समस्या से खेतों का पटवन नहीं कर पा रहे हैं। ग्रामीणों ने जर्जर तार को बदलने, मीटर रीडिंग कर बिजली बिल सही से भेजने, पुराने तारों को हटाकर कवर तार लगाने के साथ साथ 20 घंटे बिजली देने की मांग की है।

वहीं, बिजली विभाग के जेई प्रवीण कुमार की मनमानी को लेकर ग्रामीण काफी आक्रोशित थे। ग्रामीणों ने बताया कि अगर एक सप्ताह में विभाग बिजली ठीक नहीं करता है तो अनिश्चितकाल के लिए सड़क जाम किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...