पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:शेखपुरा में कोरोना से पहली मौत, एसबीआई मेन ब्रांच के हवलदार की गई जान

शेखपुरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस हर गुजरते दिन के साथ विकराल रूप लेता जा रहा है। पूरे देश में लॉकडाउन होने के बावजूद कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है और मौत का भी सिलसिला भी शुरू हो गया है। शहर के चांदनी चौक स्थित एसबीआई के मुख्य शाखा में तैनात हवलदार कृष्णा सिंह की मौत हो गयी है। कृष्णा सिंह गया जिले के चंदौती थाना के निवासी हैं और वह पिछले छह वर्षों से एसबीआई की मुख्य शाखा में हवलदार के रूप में तैनात थे। 12 दिन पहले उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें होम आइसोलेट किया गया था।

शुक्रवार की देर रात तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर मगध मेडिकल कॉलेज गया में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी मौत हो गयी है। वहीं, भवन निर्माण में दस्तक देने के साथ ही जिले में संक्रमितों की 600 से पार कर गयी है। इस बाबत एसएमओ डॉ.कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने बताया कि शनिवार को 40 नए व्यक्ति पॉजिटिव पाये गये हैं। जिससे में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 620 हो गई है। जिसमें से 394 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने अपने घर चले गए हैं।

जबकि शनिवार को 19 मरीज स्वस्थ होकर अपने-अपने घर जा चुके है। अभी जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 192 बच गई है।वहीं, डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि डीएम के निर्देश पर शेखपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शेखपुरा, बरबीघा एवं अरियरी में 100-100, शेखोपुरसराय, घाटकुसुंबा एवं चेवाड़ा में 75-75 सैंपल की जांच किया जा रहा है। इस प्रकार जिला में 600 से अधिक सैंपल की जांच प्रतिदिन हो रही है।

नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर की जाएगी कार्रवाई: कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रतिदिन डीएम के निर्देश के आलोक में कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। डीपीआरओ ने बताया कि मास्क का प्रयोग और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए लोगों को जागरूक करने का कार्यक्रम जारी है। वहीं, जो व्यक्ति बिना मास्क के खुले में घूम रहे हैं एवं सोशल डिस्टेंस का अनुपालन नहीं कर रहे हैं उन पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। वहीं, सभी प्रखंड क्षेत्र में प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना अध्यक्ष एवं नगर क्षेत्र में कार्यपालक पदाधिकारी, नगर थाना अध्यक्ष का दायित्व होगा कि सभी दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रुप से पालन कराएं। मास्क के इस्तेमाल, सैनिटाइजर का प्रयोग किया जाए।

संजीवनी एप से पंजीकरण व बेड आदि की ले सकते हैं सही जानकारी: संदिग्ध मरीजों की सैम्पलों की जांच एवं परिणाम के साथ-साथ डॉक्टरों से आवश्यक परामर्श के लिए कई हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। डीएम ने बताया कि संजीवन ऐप लोड कर कोरोना की जांच स्व पंजीकरण, होम आइसोलेशन नजदीक के अस्पतालों में बेड आदि की सही जानकारी के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा यह एप्प जारी किया गया है।

कोविड-19 की विशेष जानकारी के लिए जिला का टोल फ्री नंबर 18003456628 जारी किया गया है। कोविड-19 से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी घर बैठे इस टोल फ्री नंबर पर प्राप्त की जा सकती है।इसके अलावा होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की सुविधा के लिए अलग से हेल्प नंबर जारी किए गए हैं जिसका मोबाइल नंबर 9346977293 एवं 9346977283 है। इस मोबाइल नंबर की सहायता से व्हाट्सएप एवं गूगल के माध्यम से वीडियो कॉल एवं वॉइस कॉल आदि की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

एसबीआई के आधा दर्जन से अधिक सुरक्षा कर्मी व बैंक कर्मी हैं संक्रमित: एसबीआई के चार सुरक्षाकर्मी व आधा दर्जन से अधिक बैंक कर्मी है। कोरोना पॉजिटिव जिला के बैंक में कोरोना का कहर सबसे पहले इसी चांदनी चौक की एसबीआई शाखा में फूटा था। यहां पटना से निरीक्षण के लिए आये एक बैंक अधिकारी के संपर्क में आने से इस बैंक में कोरोना फैला था। इस अधिकारी की भी पहले मौत हो चुकी है। पिछले एक माह से कम की अवधि में इस बैंक के आधा दर्जन से अधिक कर्मी और चार सुरक्षाकर्मी अब तक कोरोना पॉजिटिव हो चुके है। पहले कोरोना के कारण बैंक को बंद किया जा चुका है।

बैंक में कार्यरत हवलदार की जिले में पहली मौत
वैश्विक महामारी कोरोना में शनिवार को जिला में पहली मौत होने का मामला सामने आया है। कोराना पीड़ित जिला पुलिस बल के हवलदार 50 साल के कृष्णा सिंह की मौत हो गई है। हवलदार की मौत की खबर फैलते ही पुलिस महकमें में खलबली मच गई है। वहीं, पुलिस मेंस एसोसिएशन की जिला इकाई के द्वारा शोक सभा का आयोजन कर मृतक हवलदार को श्रद्धासुमन अर्पित किया गया।

इस अवसर पर एसपी दयाशंकर, एसोशिएशन के जिला अध्यक्ष अवध स्नेही, महामंत्री परविन्द पासवान, अजीत कुमार, अमित कुमार, रहमत खां सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने भाग लिया। शोक सभा में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धाजंलि दी गई। इस बाबत एसपी दयाशंकर ने कहा कि मृतक को एक सप्ताह के भीतर मिलने वाले सभी तरह का सरकारी लाभ दिया जायेगा। इसके साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जायेगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें