बिगड़ रहे हालात:जिले में नवविवाहिता समेत पांच लोगों की जान गई, गुरुवार को 113 नए पॉजिटिव मरीज मिले

शेखपुरा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कुछ संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 1764, अधिकांश मरीजों का इलाज होम आइसाेलेशन में

जिले में कोरोना का वायरस पूरी तरह अनकंट्रोल हो गया है। गुरुवार को इसने अपनी गिरफ्त में लेते हुए एक साथ 5 लोगों को मौत की नींद सुला दिया है। इनमें एक नवविवाहिता भी शामिल हैं। जिसकी 5 दिन पूर्व शादी हुई थी। इन सभी मौत के साथ ही जिले में मृतकों की संख्या 59 तक जा पहुंची है। वहीं, दूसरी तरफ कई स्थानों पर आधा दर्जन से ज्यादा संदिग्ध होने की भी सूचना है। इधर गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार जिले में 113 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

नए मरीजों के साथ हैं जिले में 1764 एक्टिव मरीजों की संख्या जा पहुंची है। इसके साथ ही निजी अस्पतालों में बिना स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर को भी संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जिसके के कारण दो संक्रमित की मौत हो गई। जिसको लेकर परिजनों में काफी आक्रोश है। वहीं, जिला प्रशासन के द्वारा बढ़ते संक्रमण को लेकर बिहार सरकार के निर्देश पर नया दिशा निर्देश लागू किया गया है। जिसके तहत सभी दुकानों को शाम 4:00 बजे से ही बंद करने का निर्देश दिया गया है। इसका निर्देश का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों को भी चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही माइकिंग के माध्यम से जिले भर में लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक कर रही है। घर से बाहर निकलते समय मास्क एवं सोशल डिस्टेंस का अनुपालन करने का निर्देश दिया जा रहा है। वही अनावश्यक विभिन्न स्थानों पर भीड़ भाड़ की स्थिति उत्पन्न नहीं करने एवं घर से बाहर नहीं निकलने का निर्देश दिया जा रहा है इसके साथ ही निर्देश दिया गया कि बिना मास के पकड़े जाने पर कार्रवाई करते हुए भारी जुर्माना भी वसूला जा सकता है।

स्वास्थ्य केन्द्र से संपर्क करने का निर्देश
बुधवार को 113 नए संक्रमित मरीज मिलने के बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 1764 हो गई है। जिसे स्वास्थ्य विभाग के द्वारा होम आइसोलेट कर दिया गया है और अधिक गंभीर वाले मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शेखपुरा से 37, चेवाड़ा से 3, शेखोपुरसराय से 37, अरियरी से 7 एवं बरबीघा से 29 संक्रमित पाए गए हैं। जिसे स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्वास्थ्य कीट उपलब्ध कराकर होम आइसोलेट किया गया है। साथ ही सभी नियमों का पालन करते हुए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने का निर्देश दिया गया और किसी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत संबंधित स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करने का निर्देश दिया गया।

5 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 59 पर पहुंची
गुरुवार को भी 5 लोगों की मौत के बाद जिले में जिले का आंकड़ा 59 के पार हो गया है। जिसमें खाण्डपर निवासी 23 वर्षीय नीलू कुमारी आकस्मिक निधन हो गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि 25 अप्रैल को ही दल्लू मोड़ स्थित अभिषेक कुमार के साथ शादी हुई थी। जिसकी 29 अप्रैल को आकस्मिक निधन हो गया। इसके साथ ही घाटकुसुंबा प्रखंड के भदौस गांव निवासी ब्रह्मदेव राम का पुत्र संजय राम सांस लेने में तकलीफ होने के कारण इलाज के दौरान निजी अस्पताल में मौत हो गई।

इसी प्रकार डीह कुटुंबा पंचायत के मुखिया प्रत्याशी रंजन तांती 15 दिन पूर्व सर्दी बुखार से पीड़ित होने के बाद इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां बुधवार को सांस लेने में तकलीफ होने पर निजी अस्पताल में भर्ती किया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसी प्रकार डीह कुसुंबा निवासी 62 वर्षीय राजू केवट की मौत सांस लेने में तकलीफ के दौरान पावापुरी में इलाज के दौरान मौत हो गई। किसके साथ ही अंबारी गांव निवासी छड़ सीमेंट विक्रेता 38 वर्षीय मनोज मनोज सिंह का इलाज के दौरान निजी अस्पताल में मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...