पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हारेगा कोरोना:फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगने लगी वैक्सीन एसपी को टीका देकर की गई शुरुआत

शेखपुरा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना का टीका सुरक्षित व प्रभावशाली है, इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं

जिले में कोरोना से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया है। पहले चरण में 87% स्वास्थ्य कर्मियों को टीका दिया जा चुका है। शनिवार से दूसरे चरण के टीकाकरण कार्य का शुभारम्भ किया गया। सबसे पहले पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय के.शर्मा ने कोरोनारोधी टीका लिया। इसके बाद पुलिस जवानों के साथ-साथ आम लोगों को टीका लेने के प्रति प्रेरित किया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित एवं प्रभावशाली है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। इस बाबत सिविल सर्जन डॉ.वीर कुंवर सिंह ने बताया कि 16 जनवरी से जिले में टीकाकरण कार्य का शुभारम्भ किया गया है। जिसमें सर्वप्रथम स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोनारोधी टीका दिया गया।

इसके बाद आईसीडीएस की सेविका और सहायिका को टीका दिया गया। जिसमें अब तक 3307 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था जिसमें अब तक 2844 लोगों को टीका दिया जा चुका है। इसके साथ ही 656 फ्रंटलाइन वर्कर को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसको लेकर पहले दिन 71 लोगों को चिन्हित किया गया है। जिसमें एसपी कार्तिकेय के. शर्मा ने टीका लेकर दूसरे चरण का टीकाकरण का कार्य शुभारंभ किया। वहीं, शनिवार को कुल 30 फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना का टीका दिया गया।

एसीएमओ डॉ.कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने बताया कि टीकाकरण का कार्य बिहार सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार शुरू किया गया है। इस दौरान सभी गाइडलाइन का पालन करते हुए जिले के फ्रंटलाइन वर्कर को टीकाकरण का कार्य शुरू किया गया है। इस अवसर पर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ.वीरेंद्र कुमार, कोल्ड चैन प्रबंधक परमानंद कुमार, अस्पताल प्रबंधक धीरज कुमार सहित अन्य स्वास्थ कर्मी शामिल थे।

पुलिस अधीक्षक ने कहा: कोरोनारोधी टीका लेने से नहीं होगा कोई भी साइड इफेक्ट, बेहिचक लगाएं
वहीं, कोरोनारोधी टीका लेने के उपरांत एसपी कार्तिकेय के.शर्मा ने कहा कि टीका पूरी तरह से सुरक्षित एवं प्रभावशाली है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है और यह वैक्सिन सबको लेनी ही है। उन्होंने खुद को सौभाग्यशाली बताते हुए कहा कि दूसरे चरण में सबसे पहले मुझे टीका दिया है। एसपी ने कहा कि ‘’’’टीका से डरने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने सभी पुलिस कर्मियों को टीका लेने के लिए प्रेरित किया। सभी थानाध्यक्षों से कहा कि कोरोना का टीका सभी पुलिसकर्मियों को लेना है। लेकिन इसके लिए किसी भी पुलिसकर्मी को जबरदस्ती टीका लेने के लिए दबाव नहीं बनाया जाएगा। वह इच्छानुसार कोरोना का टीका ले सकते हैं।
सभी थानों की पुलिस को अलग-अलग दिन दिया जाएगा टीका
सिविल सर्जन डॉ.वीर कुंवर सिंह ने बताया कि कोरोना टीका के लिए सदर अस्पताल को चिन्हित किया गया है। जिसमें पहले दिन 100 लोगों को टीका दिया जाना है। उन्होंने कहा कि सभी थानों के थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर अलग-अलग दिन टीका लेने का सुझाव दिया गया है। सिविल सर्जन ने कहा कि सभी थानों में कार्यरत पुलिस के द्वारा कराए गए रजिस्ट्रेशन के अनुसार उन्हें निर्धारित समय पर कार्यालय से सूचित किया जाएगा। जिसके अनुसार टीका के लिए सदर अस्पताल पहुंचेंगे।

शनिवार को 60 लोगों को दिया गया कोरोनारोधी टीका
एसीएमओ डॉ.कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने बताया कि शनिवार को जिले के दो टीकाकरण केंद्र पर कुल 60 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया है। जिसमें सदर अस्पताल में संचालित टीकाकरण केंद्र पर निर्धारित 71 फ्रंटलाइन वर्कर में 30 लोगों को टीका दिया गया। जबकि शहर के गिरिहिंडा चौक स्थित पीएचसी में निर्धारित 50 लोगों में 30 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया है। उन्होंने कहा कि अब तक किसी भी स्वास्थ्य कर्मी को टीका लेने के उपरांत किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई है। कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें