प्रेरणादायक:कार्य को करने की चाहत हो तो सभी मुकाम हासिल कर सकते है: रश्मि कुमारी

शेखपुरा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बरबीघा नगर परिषद के आरक्षी निरीक्षक कार्यालय में तैनात महिला सिपाही रश्मि कुमारी अपनी कर्तव्य निष्ठा के कारण इस क्षेत्र में अपना अलग पहचान बना चुकी है। शेखपुरा जिला में 8 वर्षों के कार्यकाल में अनेकों ऐसे कार्य कर दिखाए जो समाज के लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत है। इनके पति भी सिपाही के पद पर ही कार्य करते हैं दो छोटे-छोटे बच्चे बच्चियों की परवरिश करते हुए जिस तरह से अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रही है। वह काबिल ए तारीफ के योग्य है।

रश्मि कुमारी बताती है कि शुरुआती दौर में हमें अनेकों बाधाओं से जूझना पड़ा। लेकिन वह हिम्मत नहीं हारी हमारे पति हमें सहयोग करते रहे। हमें विश्वास है कि महिला हर कार्यों को अच्छी तरह से अंजाम दे सकती है। सिर्फ उसमें कार्य को करने की चाहत हो। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अपने परिवार को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके सहयोग से ही आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं और दो बच्चों के के बाद भी ड्यूटी पर तैनात रह रहे हैं। उन्होंने जिले भर के महिलाओं से अपील किया कि अगर उनके द्वारा किसी कार्य करने की चाहत हो तो उसी कार्य को आप आसानी से कर सकते हैं।

लेकिन इसके लिए उन्हें मेहनत और लगन की जरूरत है। अगर वह किसी कार्य को मेहनत व लगन से करते हैं तो निश्चित तौर पर उन्हें सफलता हासिल होगी। समाज में महिलाओं को नीचा दिखाने के लिए कई प्रकार के भेदभाव देखने को मिलेंगे। लेकिन उन्हें अपने लक्ष्य की ओर केंद्रित रहना चाहिए। जिससे वह एक दिन जरुर सफल होंगे और अपने परिवार के साथ-साथ अपने देश का नाम रोशन करेंगे।

खबरें और भी हैं...