पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अपराध:बटौरा गांव में सूद पर रुपये के लेनदेन और जमीन के विवाद में तीन गोली मारकर किसान की हत्या

शेखपुरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रोते-बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
रोते-बिलखते परिजन।
  • सुबह में टहलने के दौरान अपराधियों ने बनाया निशाना, कनपटी, गर्दन व सीने में गोली के जख्म के निशान पाए गए

घाटकुसुम्भा प्रखंड के बटौरा गांव में सूद पर रुपए के लेनदेन एवं जमीन विवाद में एक वृद्ध किसान की पड़ोसी ने तीन गोली मार हत्या कर दी है। मृतक सिद्धेश्वर महतो की कनपटी, गर्दन एवं सीने में गोली के जख्म के निशान पाए गए हैं। इस मामले में मृतक किसान की पत्नी रेनू देवी ने अरविन्द महतो सहित चार लोगों पर कोरमा थाना में प्राथमिकी दर्ज़ कराई है। थानाध्यक्ष विकास कुमार ने कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एलईडी फैक्ट्री के समीप लगे सीसीटीवी कैमरे फुटेज को खंगाला जा रहा है। घटना के बाद आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गयी है।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना के बारे में परिजनों ने बताया कि मृतक 55 वर्षीय सिद्धेश्वर महतो प्रतिदिन की तरह वह बुधवार की सुबह सहरा बटौरा मार्ग में टहलने निकले थे। इसी क्रम में एलईडी फैक्ट्री के समीप पड़ोसी ने तीन गोलियां दाग दी। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। घटना को अंजाम देने के बाद सभी लोग भाग निकले। गोली की आवाज़ सुनकर पहुंचे आसपास के लोगों ने मृतक के परिजन एवं पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

पैसे के लेनदेन को लेकर की गई हत्या
इस मामले में एसपी कार्तिकेय के.शर्मा ने बताया कि मृतक किसान सूद पर रुपए लगाने का कार्य करता था और वह आरोपी अरविंद महतो को 12 लाख रुपए ब्याज पर दिया था। लेकिन उसके द्वारा रुपए वापस नहीं दिया जा रहा था। जिसको लेकर कई बार उक्त लोगों के बीच विवाद हो चुका है। जिसके कारण इस घटना को अंजाम दिया गया होगा। हालांकि इस हत्या में जमीन संबंधित विवाद भी सामने आ रहा है। जिसकी हरेक एंगल जांच की जा रही है और जल्द ही सभी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। वहीं, गांव में शांति व्यवस्था कायम रखने हेतु पुलिस बल की भी तैनाती की गई है।

सूद का कारोबार करता था मृतक
स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक सिद्धेश्वर महतो सूद पर रुपए का लेनदेन करता था। जिसको लेकर गांव एवं आसपास गांव के लोगों से उसका मेल भी नहीं रहता था। वह मुख्य रूप से गदबदिया गांव का रहनेवाला है। जहां आपसी विवाद के कारण गदबदिया गांव छोड़कर बटौरा गांव में आकर बस गया है। बटौरा गांव में मृतक की बहन का ससुराल बताया जाता है। अधिक आशंका इसी बात है कि सूद के पैसे के लेनदेन में हत्या की गई है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

कई लोगों से चल रहा था जमीन का विवाद
स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक सिद्धेश्वर महतो का कई लोगों से जमीन को लेकर विवाद भी चल रहा था। कुछ दिन पहले सहरा बटौरा खंधा में एक जमीन को लेकर किसी व्यक्ति से विवाद हुआ था। जिसका कोर्ट में मुकदमा भी चल रहा है। बताया जाता है कि सिद्धेश्वर महतो शुगर रोगी भी थे। जिसके कारण वह प्रतिदिन दो चार लोगों के साथ टहलने निकलते थे लेकिन, घटना के दिन वे टहलने के लिए अकेले ही निकले थे। जहां पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने सहरा-बटौरा रोड में एलईडी फैक्ट्री के समीप पड़ोसी सहित अन्य बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। गोली लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए।

खबरें और भी हैं...