पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परवरिश योजना:शेखपुरा में अनाथ बच्चों के नाम फिक्स होंगे 12 लाख रुपए

शेखपुरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजद के प्रदेश महासचिव ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से लगाई गुहार

वज्रपात के शिकार चेवाड़ा प्रखंड के करण्डे गांव निवासी शिव कुमार मांझी उर्फ करकु मांझी के अनाथ बच्चों को संरक्षण देने के लिए अपर अनुमंडलाधिकारी राजीव कुमार एवं जिला बाल संरक्षण इकाई की टीम घटना स्थल पहुंचकर जायजा लिया। बच्चों के जोखिम का जायजा लेने के बाद बाल संरक्षण इकाई के सोशल वर्कर सदस्य श्रीनिवास एवं बाल संरक्षण अधिकारी सच्चिदानंद कुमार ने बताया कि सहायक निर्देशक डॉ.अर्चना कुमारी के निर्देश पर बाल संरक्षण टीम अनाथ बच्चों को देखने पहुंची।

इस दौरान पाया गया कि बच्चे कुपोषण के शिकार है तथा स्वास्थ्य ठीक भी नही है। जिसके लिए चेवाड़ा के चिकित्सा पदाधिकारी को चिकित्सीय देखरेख एवं स्थानीय अांगनबाड़ी को बच्चों के लिए समुचित पोषाहार उपलब्ध कराने को निर्देश दिया गया है। इस दौरान देख-रेख कर रही दादी ने अनुरोध किया कि बच्चा उसके पास ही रहने दिया जाय वह बच्चे के पालन-पोषण में कोई कसर नही छोड़ेंगे। मुहल्ले वाले एवं अन्य ग्रामीणों के द्वारा भी बताया गया कि बच्चा को बाल गृह भेजने के बजाय परिवार में ही सुरक्षित रहेगा।

इस दौरान अंचलाधिकारी चेवाड़ा ने जांच दल को भरोसा दिलाया कि ऑफिस खुलते ही तीनों बच्चों का आधार कार्ड एवं बैंक में ज्वाइंट खाता खुलवा देंगे ताकि तीनों बच्चों को 18 वर्ष की आयु पूरी होने तक प्रति माह एक-एक हज़ार की राशि परवरिश योजना के तहत जिला बाल संरक्षण इकाई से दिया जा सकें। इस दौरान अपर अनुमंडलाधिकारी सह आपदा प्रभारी राजीव कुमार ने भी कहा कि आपदा से तीनों बच्चों के नाम 12 लाख फिक्स कर दिया जायेगा जो 18 वर्ष पूरा होने के बाद निकल सकेगा।

तीनों बच्चों की देखभाल के लिए तथा उसे मदद करने के लिए राजद के प्रदेश महासचिव विजय सम्राट ने मदद करने का ऐलान किया है। इस दौरान राजद कार्यकर्ताओं के साथ दौरा कर विजय सम्राट ने मृतक के घर जाकर तीनों बच्चों के पालन पोषण के लिए फिलहाल छह हजार रुपया तथा तीन महीने का राशन भी उपलब्ध कराया है। विजय सम्राट ने अनुरोध किया है कि जितना जल्द हो सके सहायता मिले।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें